अल्मोड़ा: लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति 

अल्मोड़ा: लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। सोबन सिंह जीना राजकीय मेडिकल कालेज अल्मोड़ा से गर्भवती महिलाओं और अन्य रोगियों को जबर्दस्ती रेफर करने के मामले की जांच पूरी हो गई है। जांच रिपोर्ट में कई चिकित्सक दोषी पाए गए हैं। जिसके बाद अब जिलाधिकारी ने लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति करते हुए रिपोर्ट निदेशालय को भेज दी है। 

मेडिकल कालेज अल्मोड़ा में पानी के संकट के नाम गर्भवती महिलाओं को रेफर करने का मामला सामने आया था। शिकायत के बाद डीएम वंदना सिंह ने इस मामले का गंभीरता से संज्ञान लिया था। साथ ही अल्मोड़ा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और उपजिलाधिकारी को जांच अधिकारी नामित करने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए थे। तीन दिनों की जांच के बाद अब जांच अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी है।

जांच रिपोर्ट के अनुसार गर्भवती महिलाओं को मेडिकल कालेज से जानबूझकर रेफर किया गया था। जिसमें कई चिकित्सक दोषी पाए गए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल कालेज में पेयजल आपूर्ति बाधित तो थी। लेकिन महिलाओं का प्रसव कराने के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध था।

लेकिन इसके बाद भी गर्भवती महिलाओं को अन्यत्र रेफर किया गया। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया है कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद उसे मेडिकल कालेज के उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट में कई चिकित्सकों की गलतियां सामने आई हैं।

गर्भवती महिलाओं को जानबूझकर मेडिकल कालेज से रेफर किया गया। इसलिए दोषी पाए गए चिकित्सकों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर दी गई है।