मैनपुरी उपचुनाव: सपा उम्मीदवार डिंपल यादव का जदयू ने किया समर्थन

मैनपुरी उपचुनाव: सपा उम्मीदवार डिंपल यादव का जदयू ने किया समर्थन

लखनऊ। जनता दल (यूनाइटेड) ने उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोक-सभा निर्वाचन क्षेत्र के उप-चुनाव में समाजवादी जनता पार्टी की उम्मीदावार डिंपल यादव का समर्थन करने की घोषणा की है। यहां जनता दल (यू) के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि “पार्टी के सर्वमान्य नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता की मुहिम की मजबूती के लिए” मैनपुरी सीट पर सपा उम्मीदवार डिंपल यादव का समर्थन करने का यह निर्णय लिया है।”

पार्टी ने मैनपुरी के मतदाताओं और जद (यू) कार्यकर्ताओं को वहां लोकसभा हो रहे उपचुनाव में समाजवादी पार्टी का साथ देने और भारतीय जनता पार्टी को हराने का काम करने की अपील की है। गौरतलब है कि सपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोक-सभा सीट के उप चुनाव में भाजपा ने समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरएस शाक्य को उतारा है।  

शाक्य सपा के प्रमुख और डिंपल यादव के पति एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यावद के करीबी बताए जाते हैं। चाचा भतीजा के बीच इस समय दूरियां बढ़ गयी हैं। इस सीट पर मतदान पांच दिसंबर को होगा और मतगणना आठ दिसंबर को होगा।

ताजा समाचार

मुरादाबाद : हादसे का शिकार होने से बची नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस, ट्रैक पर रख दिया था एक क्विंटल का पत्थर...बड़ी साजिश का होगा खुलासा?
लखीमपुर खीरी: 11 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ नेपाली युवक गिरफ्तार, भेजा जेल
अयोध्या में स्थापित भगवान श्रीराम की हूबहू प्रतिमा बांदा में की गई स्थापित; मूर्तिकार को मिला इतने रुपये का नगद इनाम
हरदोई: तेज़ रफ्तार की चपेट में आने से शराब ठेके के सेल्समैन की हुई मौत, जगदीशपुर-साण्डी रोड पर हुआ हादसा
अमरोहा : महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पति ने भी किया जान देने का प्रयास
Health Tips: क्या आप को पता है रोने से सेहत को कितना होता फायदा?, जाने कई राज