Bareilly News: 25 से शुरू होगा दूसरे चरण का प्रशिक्षण, पोस्टल बैलेट से कर सकेंगे मतदान

Bareilly News: 25 से शुरू होगा दूसरे चरण का प्रशिक्षण, पोस्टल बैलेट से कर सकेंगे मतदान

बरेली, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में कोई भी कर्मचारी मतदान करने से वंचित न रहे, इसके लिए निर्वाचन आयोग के आदेश पर इसकी व्यवस्था की जा रही है।

राजकीय इंटर कॉलेज में 25 अप्रैल से शुरू हो रहे दूसरे चरण के प्रशिक्षण में आने वाले मतदान कार्मिक पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे, जबकि अलग-अलग सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों के लिए कलेक्ट्रेट में बनाए गए बूथों पर कर्मचारियों के लिए मतदान करने की व्यवस्था की गई है।

उप निदेशक एवं नोडल अधिकारी डाक मतपत्र अविनाश चंद्र मौर्य ने बताया कि कर्मचारियों के चुनाव में ड्यूटी लगने की वजह से वे सात मई को मतदान नहीं कर पाएंगे, इसके लिए पोस्टल बैलेट और ईडीसी के माध्यम से वोटिंग कराने की व्यवस्था की जा रही है। बताया कि 25 अप्रैल से राजकीय इंटर कॉलेज में दूसरे चरण का प्रशिक्षण शुरू होगा, जो 28 तक चलेगा। 

बताया कि प्रशिक्षण केंद्र पर फैसिलिटेशन सेंटर (सुविधा केंद्र) पर विधानसभा वार बूथ बनाए गए हैं। फरीदपुर, बिथरी चैनपुर, आंवला, मीरगंज, भोजीपुरा, नवाबगंज, बरेली, कैंट के लिए दो-दो बूथ बनाए गए हैं। इसके अलावा अन्य जिलों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए एक बूथ बनाया गया है, जहां मतदान पार्टी में शामिल कार्मिक और पोलिंग एजेंट मतदान कर सकेंगे। 

27 से 29 अप्रैल तक कलेक्ट्रेट सभागार में बरेली और आंवला सीट के लिए एक-एक बूथ बनाया जाएगा, जिसमें स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी सुबह 9 से शाम 5 बजे तक पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे। 4 से 6 मई तक कलेक्ट्रेट में आंवला और बरेली के लिए आरओ ऑफिस में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पुलिस, कंट्रोल रूम, वीडियोग्राफर, चुनाव में लगे अन्य कार्मिक पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- बरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप