बहराइच: मजदूरी करने आए श्रमिकों को दबंगों ने पीटा, कोतवाली का घेराव

बहराइच: मजदूरी करने आए श्रमिकों को दबंगों ने पीटा, कोतवाली का घेराव

अमृत विचार, बहराइच। शहर के घंटाघर से श्रमिकों को टायल्स उतरवाने के लिए एक दुकानदार ले गया। श्रमिकों टायल्स भारी होने की बात कहते हुए और मजदूरों को बुलाने की बात कही। इससे नाराज दबंगों ने श्रमिकों की पिटाई कर दी। इसके बाद नाराज श्रमिक कोतवाली का घेराव करने पहुंच गए। पुलिस ने घायल श्रमिकों का मेडिकल कराया है। अभी मुकदमा नहीं लिखा गया है।

कोतवाली नगर के घंटाघर चौराहे पर प्रतिदिन श्रमिक मजदूरी की तलाश में आते हैं। जहां इनकी सैकड़ों की भीड़ रहती है। गुरुवार को भी श्रमिक मजदूरी के लिए पहुंचे। तभी पुराना नानपारा बस स्टैंड के निकट स्थित सीबी टायल्स एंड मार्बल्स के यहां का कोई कर्मी मजदूरों को लाने गया। 

तीन मजदूर दुकान पर पहुंचे तो सभी ने टायल्स की मात्रा अधिक होने और वजन ज्यादा होने की बात कही। इससे कुछ दबंग नाराज हो गए। सभी ने श्रमिकों की पिटाई कर दी। दबंगों की पिटाई में कोतवाली नगर के सत्ती कुंआ निवासी श्रमिक आरिफ पुत्र चांद अली और रानीपुर थाना क्षेत्र के रानी पुरवा गांव निवासी शंकर मौर्य घायल हो गए।

इसकी जानकारी मिलते ही काफी संख्या में श्रमिक कोतवाली नगर का घेराव करने के लिए पहुंच गए। सभी ने मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर नारेबाजी की। इस पर पुलिस ने घायलों का मेडिकल कराया है। श्रमिक आरिफ और ननके ने बताया कि पुलिस भी मुकदमा में सुलह के लिए दबाव बना रही है।

Post Comment

Comment List