गुर्जर नेता विजय बैंसला ने की पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग 

गुर्जर नेता विजय बैंसला ने की पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग 

जयपुर। गुर्जर नेता विजय बैंसला ने सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में पूरे गुर्जर समाज ने पायलट के नाम पर ही कांग्रेस पार्टी को वोट दिए थे। बैंसला ने सोमवार रात दौसा में कहा, “कांग्रेस की मौजूदा सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं।

ये भी पढ़ें - Tripura: मुख्यमंत्री के खिलाफ भाजपा में गुटबाजी

एक साल बचा हुआ है... तो हम राहुल (गांधी) जी से सीधा कह रहे हैं कि 2019-2020 के हमारे समझौते को पूरे करवा दो और सचिन पायलट जी को मुख्यमंत्री बना दो, तभी राजस्थान में आपका स्वागत है, वरना हम आपका विरोध करेंगे साहब, सीधी-सीधी बात है।” उन्होंने कहा, “पूरे गुर्जर समाज ने 2018 के विधानसभा चुनाव में एकजुट होकर कांग्रेस को वोट दिए थे, जिससे राज्य में पार्टी की सरकार बनी।

हमने अशोक गहलोत की सरकार बनाने के लिए थोड़े ही वोट दिए थे। हमने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट दिए थे। उन्हें मुख्यमंत्री क्यों नहीं बना रहे?” बैंसला ने कहा, “राहुल जी आप कांग्रेस के सम्मानीय और सर्वोच्च नेता हैं। सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाएं तो राज्य में आपका स्वागत है, नहीं तो हम आपका विरोध करेंगे।”

बैंसला ने कहा कि उनकी मांगों में पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के अलावा गुर्जर समाज की लंबित मांगों को पूरा करना शामिल है। बैंसला गुर्जर समाज की लंबित मांगों का निस्तारण नहीं होने पर राजस्थान में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने की धमकी दे चुके हैं।

भारत जोड़ो यात्रा के तीन दिसंबर को झालावाड़ से राजस्थान में प्रवेश करने की संभावना है। यह यात्रा 20 दिनों में झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर के कुछ हिस्सों से होकर गुजरेगी।

ये भी पढ़ें - कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने मोदी पर साधा निशाना, नियुक्ति पत्र बांटना महज ‘चुनावी स्टंट’