नेशनल हाईवे पर अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की मौत, एक घायल

नेशनल हाईवे पर अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की मौत, एक घायल

लखीमपुर-खीरी/पसगवां, अमृत विचार। लखनऊ दिल्ली नेशनल हाईवे पर बुधवार की रात अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को रौंद दिया। बाइक सवार तीन युवकों में दो की मौत हो गई। एक गम्भीर घायल हो गया जिसे शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना जंगबहादुरगंज बाईपास पर हरियाली ओवरब्रिज के करीब की है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: सर्विलांस पर टिकी पूर्व विधायक को धमकी देने की जांच

हरदोई जिले की कोतवाली पिहानी के गांव अंबारी निवासी जीतू (32) पुत्र दाताराम व रामगोपाल (55) पुत्र नन्हू व रिजवान (22) पुत्र निषाद कस्बा जंगबहादुरगंज में चल रहे रामलीला मेला देखने के लिए घर से निकले थे। बुधवार की रात लगभग 8 बजे मेला देखने जाते समय जंगबहादुरगंज बाईपास पर पीछे से आ रहे हैं। अज्ञात वाहन ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे जीतू की घटनास्थल पर मौत हो गई।

पीआरवी टीम की जानकारी पर एसएचओ पसगवां निर्भय कुमार सिंह व चौकी इंचार्ज जंगबहादुरगंज साहब लाल अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने हादसे में घायल गोपाल व रिजवान को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पसगवां भिजवाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर अवस्था में दोनों को शाहजहांपुर के लिए रेफर कर दिया गया। शाहजहांपुर में इलाज के दौरान रात में रामगोपाल की मौत हो गई जबकि रिजवान जिंदगी मौत से जूझ रहा है। 

घटनास्थल के निकट कोई भी संकेतक, वैध कट या मोड़ न होने के कारण राहगीरों को मजबूरन लगभग 500 मीटर की दूरी गलत दिशा में तय करनी पड़ती है। ऐसे में सड़क हादसे की संभावना लगातार बनी रहती है। जिसका नतीजा यह दो मौतें हैं। यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए एक ही बाइक पर तीन लोग सवार थे। वहीं कोई भी हेलमेट नहीं लगाये था। एक ही गांव में दो मौत के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है। मृतकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। 

हाईवे पर कोई भी आपातकालीन चिकित्सीय सुविधा ना होने के कारण घायलों का इलाज देर से शुरू हो सका। घटना के सम्बन्ध में एसएचओ पसगवां निर्भय कुमार सिंह ने बताया हादसे की जानकारी होने के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था। बाइक सवार सभी के परिजनों को हादसे के बारे में जानकारी दे दी गई थी। तहरीर के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

छोटे हादसों से सबक लेते अफसर तो न होती दो मौतें  
जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते आए दिन रांहगीर अपनी जान गवां रहे रहे है। अभी दो दिन पहले भीरा पलिया मार्ग पर टूटी पुलिया के गढढे में गिरकर कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई थी। लोगों के कई बार आगाह करने के बावजूद जिम्मेदारों ने कटी सड़क की मरम्मत नही कराई थी पांच मौतों के बाद जागे अधिकारियों ने कटी सड़क की मरम्मत कराई इसी तरह लखनऊ दिल्ली नेशनल हाईवे पर कोई भी संकेतक, वैध कट या मोड़ न होने के कारण राहगीरों को मजबूरन लगभग 500 मीटर की दूरी गलत दिशा में तय करनी पड़ती है।

ऐसे में आए दिन यहां पर हादसे होते रहते है। लेकिन अधिकारी इसको नजर अंदाज करते रहते थे जिसका नतीजा यह दो मौतें हैं। अधिकारी हादसा हो जाने के बाद चेतते है। अगर पहले चेत जाएं तो हादसें न हो।

ये भी पढ़ें-  लखीमपुर-खीरी: सड़क हादसे में दो शिक्षकों समेत पांच की मौत, छ: घायल