पीलीभीत: पुलिस ने हत्यारोपी दोस्त को भेजा जेल, परिवार के मन में कई सवाल 

खुलासा कर पुलिस बोली- नशा चढ़ने के बाद हुए झगड़े में गला दबाकर मार डाला 

पीलीभीत: पुलिस ने हत्यारोपी दोस्त को भेजा जेल, परिवार के मन में कई सवाल 

पीलीभीत/बीसलपुर, अमृत विचार। दोस्त की गला दबाकर हत्या करने के आरोपी प्रदीप का खुलासा कर पुलिस ने जेल भेज दिया। हत्या के पीछे कोई खास वजह भी पुलिस पता नहीं कर सकी है। नशा चढ़ने के बाद हुए विवाद में हत्या करने का दावा कर दिया गया है। हालांकि प्रदीप के अकेले हत्याकांड को अंजाम देने की कहानी परिवार के पूरी तरह से गले नहीं उतर सकी है। उन्हें शक है कि कोई और भी इस हत्याकांड में शामिल रहा होगा। इसी के साथ बीसलपुर कोतवाली पुलिस के रवैये से भी खफा दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: नाले में एक शख्स का मिला शव, क्षेत्र में सनसनी

बीसलपुर के मोहल्ला दुर्गाप्रसाद निवासी 24 वर्षीय विशाल शर्मा 24 नवंबर को रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था। पांच दिन बाद उसका शव मंगलवार को एक खेत से बरामद हुआ था। उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। इस प्रकरण में पुलिस ने मृतक के दोस्त उसी मोहल्ले के निवासी प्रदीप कुमार को बुधवार को पुलिस ने खुलासा कर जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि दोनों पड़ोसी व अच्छे दोस्त थे।

गुरुवार को दोनों ही काम पर नहीं गए। सुबह 11.00 बजे विशाल घर के पास चौराहे पर प्रदीप से मिला। पहले हमने दो बार मोहल्ला दुबे में पांच नंबर भट्टी पर शराब पी। दोपहर 1.30 बजे रामलीला मैदान रोड वाली भट्टी पर पहुंचे वहां से हमने और शराब खरीदी। फिर अमरा करोड़ कासिमपुर के जंगल में पहुंच गए और आम के पेड़ के नीचे बैठ शराब पी।

नशा होने के बाद किसी बात पर कहासुनी हो गई। नशे में दाहिनी बाजू से विशाल की गर्दन कसकर दबा दी। उसके बाद शव को खींच कर गन्ने के खेत में 25-30 कदम अन्दर छिपाकर भाग गया। उधर,  पोस्टमार्टम हादस पर मौजूद परिवार वालों की मानें तो अभी भी वह पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है।  

प्रदीप के द्वारा हत्या करने का शक तो उन्हें पहले ही हो गया था। मगर, इस हत्याकांड को उसने अकेले ही अंजाम  दिया, यह बात गले नहीं उतर रही है। हत्या करने के पीछे कोई वजह भी नहीं सामने आ सकी है। कोतवाली पुलिस को लेकर भी उनमें कुछ नाराजगी दिखी। उनका कहना था कि जब विशाल के लापता होने की सूचना देने गए थे तो पुलिस ने बेबाक बयानबाजी की थी। पुलिस यह कहकर टाल रही थी कि विशाल नेपाल चला गया होगा। उनका कहना था कि अगर एसओजी टीम न पहुंचती तो खुलासा कोतवाली पुलिस न कर पाती। हत्यारोपी प्रदीप तो लगातार गुमराह कर रहा था। 

विशाल की हत्या उसके ही दोस्त प्रदीप ने की थी।  दोनों ने पहले साथ बैठकर शराब पी और फिर हुए झगड़े में गला दबा दिया।  हत्यारोपी को चालान कर कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है--- मनोज कुमार, सीओ बीसलपुर।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: एक ही परिवार के तीन लोगों के शव संदिग्ध हालत में मिले, जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस