Team India : शांत नहीं बैठे ईशान, बल्ले से खूब मचाया शोर...जड़े 24 चौके,10 छक्के, टीम इंडिया को मिला चौथा दोहरा शतकवीर

Team India : शांत नहीं बैठे ईशान, बल्ले से खूब मचाया शोर...जड़े 24 चौके,10 छक्के, टीम इंडिया को मिला चौथा दोहरा शतकवीर

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने इतिहास रच दिया। ईशान किशन वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।  ईशान किशन ने 126 बॉल में अपना दोहरा शतक पूरा किया, जिसमें उन्होंने 23 चौके और 9 छक्के जमाए। 

इस ऐतिहासिक पारी में ईशान किशन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। दोहरा शतक जड़ने के कुछ देर बाद ही ईशान किशन आउट हो गए और उनकी पारी 210 के स्कोर पर खत्म हुई। ईशान ने 131 बॉल में 210 रन बनाए, जिसमें 24 चौके, 10 छक्के शामिल रहे। वनडे क्रिकेट में भारत के लिए वह किसी एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

किशन के अलावा इस प्रारूप में रोहित शर्मा ने तीन, जबकि सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, गेल, फखर ज़मान और मार्टिन गप्टिल ने एक-एक दोहरा शतक जड़ा है। यह जनवरी 2020 के बाद भारत के किसी सलामी बल्लेबाज का पहला शतक भी है। रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लगने के बाद 24 वर्षीय किशन को टीम में मौका दिया गया था।  झारखंड के 24 वर्षीय क्रिकेटर ने अवसर का पूरा-पूरा फायदा उठाते हुए 210 रन बनाये और एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गये।

उन्होंने इस यादगार पारी के दौरान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिये 290 रन की साझेदारी की। इसी बीच, कोहली (113) ने 40 माह के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में शतक जड़ा। खेल के इस प्रारूप में उनका पिछला सैकड़ा वेस्ट इंडीज के खिलाफ 14 अगस्त 2019 को आया था। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली का 72वां सैकड़ा है और वह सर्वाधिक शतक बनाने के मामले में अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर (100) से पीछे हैं। 

भारत के लिए वनडे में सबसे बड़ी पारी 

  • रोहित शर्मा- 264
  • वीरेंद्र सहवाग- 219
  • ईशान किशन- 210 
  • रोहित शर्मा- 209 
  • रोहित शर्मा- 208* 
  • सचिन तेंदुलकर- 200*

ये भी पढ़ें :  IND VS BAN 3rd ODI LIVE : तीसरे वनडे में ईशान किशन ने जड़ा दोहरा शतक, 24 चौके के साथ 10 छक्के लगाए

Related Posts

Post Comment

Comment List