IND VS BAN 3rd ODI : विराट कोहली- ईशान किशन ने किया कमाल, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दिया 410 रनों का टारगेट

IND VS BAN 3rd ODI : विराट कोहली- ईशान किशन ने किया कमाल, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दिया 410 रनों का टारगेट

चट्टोग्राम। बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने भारत के खिलाफ शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। बांग्लादेशी टीम ने शुरुआती दो मुकाबलों में जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी. ऐसे में भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है और वह जीत दर्ज करके क्लीन स्वीप होने से बचना चाहेगी।

3:33 PM : बांग्लादेश को 410 रन का टारगेट
भारत ने बांग्लादेश को जीत के लिए 410 रनों का टारगेट दिया है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने आठ विकेट पर 409 रन बनाए। विराट कोहली ने 113 रनों की पारी खेली। वहीं ईशान किशन ने धमाका करते हुए 210 रन बनाए।  

2:40 PM :  विराट कोहली का शतक
विराट कोहली ने भी छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया है। कोहली ने 85 बॉल पर यह शतक जड़ा है। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया है। कोहली ने तीन साल से भी ज्यादा समय के बाद शतक लगाया है। कोहली के वनडे करियर का यह 44वां और ओवरऑल 72वां शतक है।

2:23 PM :  ईशान किशन 210 रन बनाकर आउट
ईशान किशन ने आउट होने से पहले 210 रनों की पारी खेली। ईशान ने 131 गेंदों की पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए। ईशान किशन का विकेट तस्कीन अहमद ने लिया। भारत का स्कोर 36.1ओवर के बाद दो विकेट पर 306 रन है।

2:15 PM : ईशान का दोहरा शतक
ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी जड़ दिया है।

1:53 PM : ईशान दोहरे शतक के करीब
ईशान किशन अब दोहरे शतक के करीब हैं। ईशान फिलहाल 184 रन तक पहुंच गए हैं। इस दौरान उन्होंने 116 गेंदों का सामना किया है और 21 चौके के साथ-साथ नौ छक्के लगाए हैं। यदि ईशान किशन दोहरा शतक लगाते हैं तो वह यह उपब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी होंगे। भारत के लिए रोहित शर्मा तीन, जबकि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने एक-एक मौके पर दोहरा शतक बनाया था।

1:40 PM : ईशान किशन ने 103 बॉल पर 150 रन बनाए
ईशान किशन ने अपने 150 रन पूरे कर लिए हैं, जिसमें 16 चौके और आठ छक्के लगाए हैं। ईशान ने 150 रन बनाने के लिए 103 गेंदें ली हैं। भारत का स्कोर 28 ओवर के बाद एक विकेट पर 217 रन है। कोहली और ईशान की अब डबल सेंचुरी पार्टनरशिप भी पूरी हो चुकी है।

1:35 PM :  कोहली का अर्धशतक
विराट कोहली ने भी 54 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया है, जिसमें चार चौके शामिल रहे।


85 बॉलों में पूरा किया शतक
ईशान किशन ने वनडे टीम में वापसी की है और शतक जड़ दिया। यह उनका पहला इंटरनेशनल शतक है। ईशान ने 85 बॉलों पर शतक पूरा किया। ईशान ने पिछला वनडे 22 अक्टूबर 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेला था।

बांग्लादेश ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। उसने नासुम अहमद और नजमुल हुसैन शंटो की जगह तास्किन अहमद और यासिर अली को अंतिम एकादश में शामिल किया है। रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि भारत ने भी दो बदलाव करके रोहित और दीपक चाहर के स्थान पर ईशान किशन और कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया है। बांग्लादेश शुरुआती दोनों में जीतकर पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुका है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
बांग्लादेश : लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, यासिर अली, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, आफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, नसुम अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान और इबादत हुसैन।

भारतः केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

ये भी पढ़ें :  FIFA World Cup Qatar 2022 : नेमार ने की पेले के रिकॉर्ड की बराबरी, पर हार ने उन्हें रुला दिया

Post Comment

Comment List