FIFA World Cup Qatar 2022 : नेमार ने की पेले के रिकॉर्ड की बराबरी, पर हार ने उन्हें रुला दिया

क्रोएशिया के हाथों पेनल्टी शूटआउट में हारने के बाद नेमार अपने आंसू नहीं रोक पाए

FIFA World Cup Qatar 2022 : नेमार ने की पेले के रिकॉर्ड की बराबरी, पर हार ने उन्हें रुला दिया

अल रेयान। नेमार ने ब्राजील की तरफ से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करने के पेले के रिकॉर्ड की बराबरी की लेकिन क्रोएशिया के हाथों पेनल्टी शूटआउट में हारने के बाद यह स्टार स्ट्राइकर अपने आंसू नहीं रोक पाया। पेनल्टी शूटआउट समाप्त होने के बाद नेमार मिडफील्ड में बैठकर रोने लगे। उन्होंने अपना चेहरा छुपा रखा था और अन्य खिलाड़ी उन्हें सांत्वना देने की कोशिश कर रहे थे। जब उन्होंने अपने साथी दानी एल्वेस के साथ मैदान छोड़ा तब भी उनके गालों पर आंसू लुढ़क रहे थे। 

नेमार को विश्वकप में फिर से निराशा हाथ लगी। एक बार फिर वह ब्राजील को सबसे बड़ा खिताब दिलाने में नाकाम रहे। विश्व कप में यह तीसरा अवसर है, जबकि नेमार को असफलता हाथ लगी।

राष्ट्रीय टीम के साथ उनकी सफलताओं में 2013 में कनफेडरेशन कप और 2016 में रियो डी जेनेरियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक हासिल करना है। तब ब्राजील ने ओलंपिक में पहली बार फुटबॉल में स्वर्ण पदक जीता था। नेमार ने कहा कि यह समय राष्ट्रीय टीम के साथ उनके भविष्य को लेकर बात करने का नहीं है। 

उन्होंने कहा, 'इमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता कि आगे क्या होने वाला है। इस बारे में बात करना अभी मुश्किल है। इस पर बात करना अभी जल्दबाजी होगा। मैं किसी भी बात की गारंटी नहीं दे सकता हूं। मुझे इस पर विचार करने के लिए कुछ समय चाहिए।'  नेमार ने शुक्रवार को क्रोएशिया के खिलाफ गोल किया और इस तरह से उन्होंने पेले के 77 गोल के ब्राजील के रिकॉर्ड की बराबरी की।


ब्राजील के कोच टिटे छोड़ देंगे पद 
ब्राजील के कोच टिटे ने पुष्टि की है कि कतर फीफा फुटबाल विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में शुक्रवार को क्रोएशिया के हाथों पेनल्टी शूट में मिली हार के कारण वह पद छोड़ देंगे। इस हार से ब्राजील विश्व कप से बाहर हो गया है। टिटे जुलाई 2016 में ब्राजील टीम के कोच बने थे और उन्होंने पहले ही विश्व कप के बाद पद छोड़ने के अपने इरादे की घोषणा की दी थी और कहा कि वह अपना निर्णय नहीं बदलेंगे। टिटे ने पत्रकारों से कहा,“ यह बहुत मुश्किल है , मेरा कार्यकाल पूरा हो गया है और यह मैंने डेढ़ साल पहले ही कह दिया था।”उनसे जब यह पूछा गया कि आप विरासत में क्या छोड़ेंगे , 61 वर्षीय टिटे ने कहा कि इसका जवाब समय देगा। टिटे के नेतृत्व में ब्राजील ने 2019 में कोपा अमेरिका कप खिताब की मेजबानी की और 81 मैंचो में से 61 जीते और सात हारे। 

ये भी पढ़ें :  गेंद से छेड़छाड़ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी थी मंजूरी, वार्नर के प्रबंधन जेम्स एर्स्किन का खुलासा