Kushinagar News: 18 जनवरी से कुशीनगर से चलेगी नई यात्री ट्रेन, सभी स्टेशनों पर होगा ठहराव

Kushinagar News: 18 जनवरी से कुशीनगर से  चलेगी नई यात्री ट्रेन, सभी स्टेशनों पर होगा ठहराव

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कप्तानगंज-थावे रेल मार्ग पर 18 जनवरी से 05189/05190 कप्तानगंज थावे यात्री ट्रेन का संचालन शुरू होगा। यह सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकेगी। पूर्वोत्तर रेलवे की तरफ से इस ट्रेन के संचालन की मंजूरी देते हुए समय सारिणी भी घोषित कर दी गई है। ट्रेन का संचालन होने से बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को आवागमन में आसानी होगी। उल्लेखनीय है कि कप्तानगंज-थावे रेलमार्ग पर सुबह पडरौना तक आवागमन करने के लिए कोई ट्रेन नहीं थी।

इससे पडरौना जिला मुख्यालय तक आने के लिए तमकुहीरोड और कप्तानगंज क्षेत्र के लोगों को काफी असुविधा होती थी। स्थानीय लोगों ने सुबह पेडरौना कार्यालय पर समय पर नहीं पहुंच पाने पर ट्रेन चलाने की मांग कर रहे थे पूर्वोत्तर रेलवे ने लोगों की परेशानी को समझते हुए, 18 जनवरी से थावे-कप्तानगंज रेल मार्ग पर 05189/05190 यात्री ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी है।

 रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि इस ट्रेन के लिए घोषित समय सारिणी के अनुसार 05189 ट्रेन थावे से रोजाना सुबह साढ़े पांच बजे चलेगी और नरकटियागंज हाल्ट, सासामुसा, सिपाया, जलालपुर, तीनफेड़िया, तरयासुजान, तमकुहीरोड पहुंचेगी।
इसके बाद छह बजकर 32 मिनट पर गौरी श्रीराम, दुदही, चाफ हाल्ट, कठकुइयां, पडरौना, बड़हरागंज, रामकोला, लक्ष्मीगंज, मठिया बरघाट होते हुए आठ बजे कप्तानगंज पहुंचेगी।

इसके बाद यह ट्रेन संख्या 05190 बनकर कप्तानगंज से सुबह में 8.30 बजे से चल कर, बरघाट, लक्ष्मीगंज, रामकोला, बड़हरागंज, पडरौन, कठकुइंया, चाफ हाल्ट, दुदही, गौरी श्रीराम, तमकुहीरोड, तरयासुजान, तीनफेड़ीया के बाद बिहार की तरफ रवाना हो जाएगी। यह ट्रेन सभी स्टेशनों पर रूकेगी। पडरौना नगर पालिका परिषद के चेयरमैन विनय जायसवाल ने खुशी जताते हुए कहा कि इस ट्रेन के चलने से सुबह में बिहार से उत्तर प्रदेश की यात्रा आसान हो जाएगी।

गौरतलब है कि कप्तानगंज-थावे रेल मार्ग पर सुबह कार्यालय के समय पर ट्रेन संचालन के लिए लोग काफी समय से मांग कर रहे थे। इसे गंभीरता से लेते हुए रेलवे ने इस ट्रेन के संचालन का निर्णय लिया है। यह ट्रेन 18 जनवरी से नियमित समय सारिणी के अनुसार चलेगी।

यह भी पढ़ें:-अखिलेश यादव पर डिप्टी CM केशव मौर्य का हमला,बोले- Cruise और नाव का फर्क नहीं आता है समझ