गरमपानी: खैरना में अब एक छत के नीचे मिल सकेंगे पहाड़ी उत्पाद

गरमपानी: खैरना में अब एक छत के नीचे मिल सकेंगे पहाड़ी उत्पाद

गरमपानी, अमृत विचार। पर्वतीय उत्पादों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मुख्य बाजार में सरस्वती सहकारिता समूह के तत्वाधान में आउटलेट का शुभारंभ हो गया। पहाड़ी दाल व मसाले तथा मडुवे से निर्मित उत्पाद आउटलेट में बेहतर दामों पर मिल सकेंगे। संचालक कंचन बिष्ट व नीमा नेगी के अनुसार भविष्य में आउटलेट में स्थानीय महिलाओं को भी रोजगार मुहैया कराया जाएगा।

पहाड़ की सुप्रसिद्ध गहत, मडुवा, मशरूम समेत तेजपत्ता, मसाले अब एक छत के नीचे उपलब्ध होंगे। सरस्वती सहकारिता समूह के तत्वाधान में खैरना बाजार क्षेत्र में तहसील मुख्यालय के समीप आउटलेट स्थापित कर दिया गया। पहाड़ी उत्पादों के साथ ही स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा निर्मित स्वेटर व अन्य सामग्री भी आउटलेट सेंटर में उपलब्ध है। खास बात यह है कि मडुवे को बढ़ावा देने के लिए बिस्कुट व अन्य सामग्री उचित दामों पर उपलब्ध कराई गई है।

संस्था के ब्लॉक मिशन मैनेजर कमलेश जलाल के अनुसार शुरुआती चरण में ही स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दिया गया है ताकि लोगों को बेहतर दामों पर उचित सामग्री उपलब्ध हो। संचालक कंचन बिष्ट व नीमा नेगी के अनुसार स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के मकसद से मडुवा व पहाड़ी दालों से निर्मित व्यंजन भी उचित दामों में उपलब्ध कराया जा रहा है। बताया कि भविष्य में आउटलेट सेंटर में स्थानीय महिलाओं को भी रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

ताजा समाचार

अयोध्या: पांच दिनों से 38 और 40 डिग्री के बीच है तापमान, आग बरसा रहा सूरज
Farrukhabad: भावरे पड़ते समय जनातियों और बारातियों में जमकर मारपीट...पथराव, पुलिस ने आठ को हिरासत में लिया
अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्ति की पुलिस कार्रवाई में गोली लगने से मौत, जानिए पूरा मामला?
Farrukhabad: शिक्षिका के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला एआरपी...पांच दिन पहले की घटना, विभाग दबाए रहा मामला
लखनऊ पूर्वी विधानसभा से BJP प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव नामांकन करने पहुंचे कलेक्ट्रेट, वित्त मंत्री और महापौर सहित कई नेता रहे साथ 
प्रयागराज: DIOS समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज, फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप