रुद्रपुर उद्योगों की समस्याओं का त्वरित गति हो निस्तारण 

रुद्रपुर उद्योगों की समस्याओं का त्वरित गति हो निस्तारण 

रुद्रपुर, अमृत विचार। सीडीओ ने उद्योगों से जुड़ी समस्याओं को त्वरित गति से निस्तारित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा की अध्यक्षता में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में मंगलवार को उद्योग मित्र की बैठक हुई। उन्होंने उद्योग से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण के लिए दो माह के अंतराल पर बैठकें आयोजित कराने के निर्देश महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र को दिए।

मुख्य विकास अधिकारी ने औद्योगिक इकाइयों को कम्पलीशन सर्टिफिकेट से संबंधित आवेदन पत्रों को 15 दिन के भीतर निस्तारित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने सिडकुल क्षेत्र पंतनगर में बनी हुई दुकानों के आवंटन के लिए तेजी से कार्यवाही कराने के निर्देश आरएम सिडकुल को दिए। विभिन्न क्षेत्रों के लिए स्वीकृत फुट ओवरब्रिज निर्माण के लिए त्वरित गति से कार्यवाही करने के निर्देश एनएचएआई के अधिकारियों को दिये।

आरएम सिडकुल से बाजपुर इण्डस्ट्रियल क्षेत्र में चल रहे विभिन्न कार्यों की फोटोग्राफी सहित विस्तृत आख्या उपलब्ध कराने को कहा। मुख्य विकास अधिकारी ने औद्योगिक क्षेत्रों में निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश विद्युत विभाग के अभियंताओं को दिए। कहा कि यदि रोस्टिंग की आवश्यकता हो तो रोस्टिंग के बारे में इण्डस्ट्रियों को पहले से ही अवगत कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने सभी इण्डस्ट्रीज के मैनेजमेंट को प्रत्येक माह कर्मचारियों के साथ बैठक करने को कहा। सिडकुल के कैरोलिया लाइटिंग के पास सड़क पर लगे इण्डस कम्पनी के टावर को 31 जनवरी तक शिफ्ट कराने के निर्देश आरएम सिडकुल को दिये। साथ ही एसईडब्लूएस द्वारा 8 बिन्दु, केजीसीसीआई काशीपुर द्वारा 8 एवं एसएसआई द्वारा दो बिन्दु रखे गए।

जिस पर विस्तार से चर्चा करते हुए सीडीओ ने संबंधित अधिकारियों को प्राथमिता के आधार पर निस्तारण करने को कहा। बैठक में मुख्य कोषाधिकारी पंकज कुमार शुक्ला, एसपी क्राइम चन्द्रशेखर घोड़के, सीएफओ वीबी यादव, एलडीएम एमएस जंगपांगी, महाप्रबंधक उद्योग उत्तम कुमार तिवारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या, जिला आबकारी अधिकारी हरीश चन्द्र, आरएम सिडकुल कमल किशोर कफल्टिया, रविन्द्र सिंह, मैनेजर एनएचएआई अक्षत विश्नोई, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरुद्ध समेत औद्योगिक संस्थानों के पदाधिकारी व संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।