भाजपा और सपा समेत 16 उम्मीदवारों ने खरीदे 23 पर्चे, गोंडा से 17 फार्म तो कैसरगंज से बिका 6 फार्म

भाजपा और सपा समेत 16 उम्मीदवारों ने खरीदे 23 पर्चे, गोंडा से 17 फार्म तो कैसरगंज से बिका 6 फार्म

गोंडा, अमृत विचार। शुक्रवार से गोंडा व कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र में पांचवें चरण के चुनाव का बिगुल बज चुका है। नोटिफिकेशन के बाद गोंडा की रिटर्निंग आफिसर डीएम नेहा शर्मा व कैसरगंज की रिटर्निंग अधिकारी सीडीओ एम अरुन्मौली ने सुबह 11 बजे से 3 बजे तक मुस्तैद रहीं लेकिन पहले दिन एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुए। पहले दिन गोंडा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह की तरफ से दो सेटों में पर्चा खरीदा गया जबकि सपा की श्रेया वर्मा की तरफ से चार सेटों में पर्चा खरीदा गया।

कैसरगंज से निर्दल के रूप में छह पर्चे बिके। दोनों लोकसभा क्षेत्र से दावेदारों ने कुल 23 पर्चे खरीदे। लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2024 के दृष्टिगत 26 अप्रैल को दो लोकसभा सीटों पर नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हुई है। जिसके अंतर्गत लोकसभा क्षेत्र गोंडा से कुल 11 लोगों ने नामांकन फॉर्म खरीदा है जिसमें कुल 17 फार्म बिके हैं। इसी प्रकार लोकसभा क्षेत्र कैसरगंज से 6 लोगों ने नामांकन फार्म खरीदा है जिसमें कुल 6 फार्म बिके हैं।

लोकसभा क्षेत्र गोंडा से कीर्तिवर्धन सिंह के प्रतिनिधि ने दो सेट फॉर्म लिया। भाजपा पार्टी से गौतम प्रसाद शर्मा निवासी धौरहरा ने लोकसभा कैसरगंज एवं गोंडा से एक-एक सेट फॉर्म खरीदा। निर्दलीय विनोद कुमार सिंह निवासी बछईपुर के ने लोकसभा गोंडा से एक सेट फॉर्म खरीदा। सपा से लोकसभा गोंडा से श्रेया वर्मा निवासी सिरौली बाराबंकी के प्रतिनिधि ने चार सेट फॉर्म खरीदा।  लोकसभा गोंडा से राघवेंद्र निवासी नवागांव देवरिया अलावल ने स्वयं दो सेट फॉर्म खरीदा।

 
भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से  लोकसभा क्षेत्र गोंडा से मोहम्मद शाकिर निवासी इमामबाड़ा द्वारा स्वयं एक सेट फार्म खरीदा गया। निर्दलीय लोकसभा क्षेत्र गोंडा से राम उजागर निवासी भरथापुर बलरामपुर ने स्वयं एक सेट फॉर्म खरीदा। लोकसभा क्षेत्र गोंडा से ओम प्रकाश तिवारी निवासी किरतापुर रेहरा बाजार बलरामपुर के द्वारा स्वयं एक सेट फॉर्म खरीदा गया। 

लोकसभा कैसरगंज से दीपक पाठक निवासी बड़ाहाट जनपद बहराइच ने स्वयं एक सेट फार्म खरीदा। कांग्रेस पार्टी से लोकसभा क्षेत्र कैसरगंज से विनोद कुमार पटेल निवासी नेवादा प्रतापगढ़ ने सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी से स्वयं एक सेट फॉर्म खरीदा। लोकसभा क्षेत्र गोंडा से सय्यद अब्दुल रऊफ निवासी मेवातियान गोंडा के द्वारा स्वयं एक सेट फॉर्म खरीदा गया।

लोकसभा क्षेत्र कैसरगंज  अरुणिमा पांडेय निवासी गोमती नगर लखनऊ के प्रतिनिधि द्वारा एक सेट फॉर्म खरीदा गया। 
लोकसभा गोंडा से राकेश कुमार वर्मा निवासी सिरौली गौसपुर बाराबंकी के प्रतिनिधि द्वारा एक सेट फॉर्म खरीदा गया। लोकसभा क्षेत्र कैसरगंज से वैभव कुमार श्रीवास्तव निवासी गरीबी पुरवा गोंडा के द्वारा एक सेट फॉर्म खरीदा गया। लोकसभा कैसरगंज से नरेंद्र पांडेय निवासी इंदिरा नगर लखनऊ ने स्वयं एक सेट फॉर्म खरीदा।

सुरक्षा की रही चाकचौबंद व्यवस्था

नामांकन के पहले दिन पहले ही कोई पर्चा दाखिल न हुआ हो लेकिन प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रही। कलेक्ट्रेट मुख्यगेट से आम लोगों का आवागमन बंद कर दिया गया। नामांकन स्थल पर टेंट लगाया गया था। सुरक्षा की दृष्टि से मेटल डिटेक्टर का गेट लगाया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ सहित करीब 180 पुलिस कर्मियों व अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

यह भी पढ़ें:-रायबरेली में नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू, पहले दिन आठ दल समेत 11 ने खरीदे 13 Nomination Letter