भाजपा के हुए करुणाकर पांडेय, लखनऊ में डिप्टी सीएम ने दिलाई सदस्यता 

भाजपा के हुए करुणाकर पांडेय, लखनऊ में डिप्टी सीएम ने दिलाई सदस्यता 

अयोध्या, अमृत विचार।। जिले की राजनीति का पारा सोमवार को गर्मी के पारे से ऊपर पहुंच गया। पूर्व जिला पंचायत सदस्य और कार्यवाहक जिला पंचायत अध्यक्ष रहे करुणाकर पांडेय अब भारतीय जनता पार्टी के हो गए हैं। बता दे करुणाकर पाण्डेय अयोध्या, लखनऊ, देवीपाटन और वाराणसी सहित कई मण्डलों के बसपा कोआर्डिनेटर भी रहे। सोमवार को करुणाकर पाण्डेय बहुजन समाज पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए। लखनऊ भाजपा प्रदेश कार्यालय में उपमुख्यमंत्री प्रदेश के ज्वाइनिंग कमेटी के चेयरमैन ब्रजेश पाठक के नेतृत्व में उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई गई। 

क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा सहित पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे। लोकसभा चुनाव मे दौरान करुणाकर पाण्डेय का भाजपा में जाना महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उन्होंने बस्ती, गोरखपुर, आज़मगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी, बलिया, मऊ गाजीपुर, देवरिया, लखनऊ, कानपुर, आगरा तक ब्राह्मण दलित सोशल इंजीनियरिग के प्रमुख सूत्रधारक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह बसपा पूर्व के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सासंद सतीश मिश्र के प्रमुख रणनीतिकारों में भी शामिल रहे। 

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के आवास पर अयोध्या के संतों महंतो का सम्मेलन भी कराया था। 2022 के विधानसमा चुनाव में जब बसपा प्रमुख मायावती ने ब्राहम्ण सम्मेलन करने का संकल्प लिया तो कोरोना के प्रकोप के बाद भी ऐतहासिक पहला ब्राह्मण सम्मेलन अयोध्या में कराकर करुणाकर पाण्डेय पूरे प्रदेश मे चर्चा में आ गए हैं। अपने मृद व्यवहार कर्मठता के कारण जनता में सदैव बने रहते हैं। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि उनके आने से कई मंडलों में भाजपा मजबूत स्थिति में होगी


ये भी पढ़े : जानिए इस गर्मी में कौन सा पानी युक्त भोजन रखेगा आपको हाइड्रेटेड और फिट