बांदा : शादी का दबाव बनाने पर की थी प्रेमिका की हत्या

एक माह पूर्व हुई युवती की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

बांदा : शादी का दबाव बनाने पर की थी प्रेमिका की हत्या

अमृत विचार,बांदा। तकरीबन एक माह पूर्व युवती की गला रेतकर हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए शादीशुदा प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। प्रेमिका के बार-बार शादी का दबाव बनाने से प्रेमी परेशान था। इसी के चलते प्रेमी ने हंसिया से प्रेमिका की गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। अवैध संबंधों के चलते हत्यारोपी की पत्नी छोड़कर जा चुकी है। पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हंसिया व खून से  सना दुपट्टा बरामद किया है।

बबेरू कोतवाली क्षेत्र के हरदौली गांव में पिछले माह 15 दिसंबर की रात एक युवती का शव पुलिस ने उसके ही घर से बरामद किया था। पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन की। सर्विलांस के जरिये पता चला कि गांव के ही एक युवक से युवती का काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसकी शादी भी पूर्व में हो चुकी थी।

युवक को संदिग्ध मानकर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछतांछ की तो उसने सारा राज उगल दिया। पुलिस लाइन सभागार में गुरुवार को अपर एसपी लक्ष्मीनिवास मिश्र व बबेरू सीओ आरके सिंह ने बताया कि मृतका उस पर लगातार शादी का दबाव बना रही थी। उसकी पत्नी को भी इसका पता चल गया था। जिसके चलते उसके घर में तनाव था। 14 दिसंबर को मृतका उसकी कॉस्मेटिक दुकान पर आई थी और रात में मिलने के लिए उसे अपने घर बुलाया।

किसी तरह छिपते-छिपाते वह प्रेमिका के घर गया, इस पर वह पुन: शादी का दबाव बनाते हुए कहने लगी कि या तो मुझसे शादी कर लो या फिर मार डालो। यह कहते ही उसने पास में पड़ी हंसिया अपनी गर्दन पर लगा ली। अभियुक्त शिवम कुशवाहा उर्फ बउवा पुत्र सभाजीत कुशवाहा निवासी हरदौली थाना बबेरू ने क्रोधित होकर हंसिया से उसका गला रेत दिया और दुपट्टे में हंसिया लपेटकर मौके से भाग निकला। हंसिया को उसने सगीर के खेत में छिपा दिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हसिया व रक्तरंजित दुपट्टा बरामद किया है। गिरफ्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक बबेरू पंकज कुमार सिंह, उप निरीक्षक रामकिशोर सिंह, मयंक सिंह व कांस्टेबल धर्मेंद्र सिंह चौहान शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : Banda News: बांदा में दोहराया गया निर्भया जैसा कांड! महिला से गैंगरेप कर प्राइवेट पार्ट में....