लखनऊ : शहरवासियों में बढ़ रहा अवसाद, मामूली बातों पर मौत को लगा रहे गले

लखनऊ : शहरवासियों में बढ़ रहा अवसाद, मामूली बातों पर मौत को लगा रहे गले

अमृत विचार,लखनऊ । शहर में अवसाद के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके कारण आत्महत्या की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। मामूली से बात पर फांसी का फंदा डालकर लोग मौत को गले लगा रहे हैं। खासकर महिलाओं में हाल के दिनों में ऐसे मामले बहुतायत में सामने आए हैं। गुरुवार को भी शहर के अलग-अलग दो क्षेत्रों में दो युवतियों व एक पुरुष समेत तीन लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

निगोहा : आर्थिक तंगी में फंदे से झूला मजदूर

निगोहा कोतवाली क्षेत्र के रायबरेली रोड पर टोल प्लाजा के समीप स्थित एक हॉल में पुलिस ने गुरुवार को एक युवक का फंदे से झूलता शव बरामद किया। युवक के पैंट की जेब से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान निगोहा के ही अमेठी के हरसुमऊ में शुक्ला बाजार के निवासी अजय (20) के रूप में हुई। निगोहा प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अजय अविवाहित था और उसका परिवार अमेठी में ही रहता है। वह पिछले काफी समय से लखनऊ के तेलीबाग में पत्थर घिसाई का काम करता था। साथियों के अनुसार आर्थिक तंगी और पारिवारिक दिक्कतों के कारण अजय अवसाद में था। फिलहाल उसके परिजनों को सूचित करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इंदिरा नगर : पति की शराब की लत से परेशान पत्नी ने की आत्महत्या

इंदिरा नगर कोतवाली क्षेत्र के बादशाहखेड़ा में किराये के मकान में रहने वाली कोमल ने गत बुधवार शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कोमल की मां अमेठी के जगदीशपुर निवासी लक्ष्मी आर्या की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को जब्त किया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इंदिरा नगर प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि करीब तीन वर्ष पूर्व कोमल ने बादशाहखेड़ा निवासी किशन से प्रेम विवाह किया था। किशन पेशे से मजदूर है और शराब का लती है। शराब की लत के कारण पति-पत्नी के बीच आए दिन विवाद होता था। दोनों को कोई संतान भी नहीं थी। इसके कारण कोमल अवसाद में थी और उसने बुधवार शाम आत्महत्या कर ली।

सुशांत गोल्फ सिटी : नौकरी छूटने से परेशान युवती फंदे पर झूली

सुशांत गोल्फ सिटी कोतवाली क्षेत्र के अहिमामऊ में किराये के मकान में रहने वाली महिमा रावत (22) ने गुरुवार तड़के फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुशांत गोल्फ सिटी प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र गिरी ने बताया कि मूलरूप से मोहनलालगंज की रहने वाली महिमा के माता-पिता की कुछ वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। वह अपनी छोटी बहन उमा के साथ बीते 18 महीने से अहिमामऊ में किराये के मकान में रहती थी। अमेजन में नौकरी करके अपनी बहन का भरण-पोषण करती थी, पर दो माह पूर्व उसकी अमेजन से नौकरी छूट गई थी। जिसके कारण वह बेहद आर्थिक तंगी में थी और बहन की चिंता में उसने आत्महत्या कर ली। महिमा अविवाहित थी।

यह भी पढ़ें : सुलतानपुर : सीएम से मिलीं सांसद मेनका गांधी, चीनी मिल के जीर्णोद्धार की उठाई मांग