Dr. Buzz Aldrin : Moon पर पहुंचने वाले दूसरे शख्स ने 93 की उम्र में की चौथी शादी, मूनवॉकर को मिली चांद से महबूबा

 Dr. Buzz Aldrin : Moon पर पहुंचने वाले दूसरे शख्स ने 93 की उम्र में की चौथी शादी, मूनवॉकर को मिली चांद से महबूबा

लॉस ऐंजिलिस। 1969 के अपोलो-11 मिशन के दौरान चांद पर चहलकदमी करने वाले दूसरे व्यक्ति डॉ. बज ऑल्डरिन (Dr. Buzz Aldrin) ने अपने 93वें जन्मदिन पर डॉ. ऐंका फॉर से शादी कर ली। उन्होंने तस्वीरें ट्वीट कर लिखा, हम लॉस ऐंजिलिस में छोटे...समारोह में शादी के...बंधन में बंध गए और भागकर शादी करने वाले किशोरों की तरह उत्साहित हैं। यह ऑल्डरिन की चौथी शादी है।

मूनवॉकर यानी चंद्रमा पर चलने वाले शख्स डॉ. बज ऑल्डरिन ने अपने 93वें जन्मदिन पर अपनी लंबे समय के प्यार से शादी कर ली। डॉ. बज ऑल्डरिन 1969 के अपोलो 11 मिशन के तहत चंद्रमा पर कदम रखने वाले तीन अमेरिकी अंतरिक्ष यात्रियों में से एक हैं। उन्होंने शनिवार को ट्विटर पर अपनी पत्नी डॉ. एंका फौर के साथ तस्वीरें पोस्ट कीं और कहा कि वे कैलिफोर्निया के लॉस एंजेलिस में एक छोटे से समारोह में शादी के बंधन में बंध गए।

पूर्व अंतरिक्ष यात्री ने लिखा कि मेरे 93वें जन्मदिवस के दिन मुझे लिविंग लेजेंड्स ऑफ एविएशन द्वारा भी सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मेरे लंबे समय के प्यार डॉ. एंका फौर और मैं शादी के बंधन में बंध गए हैं। हम लॉस एंजेलिस में एक छोटे से निजी समारोह में पवित्र विवाह में शामिल हुए थे और हम भागे हुए किशोरों की तरह उत्साहित हैं।

ऑल्डरिन का तीन बार विवाह और तलाक हो चुका है। वे अपोलो 11 मिशन के तीन सदस्यीय चालक दल के एकमात्र जीवित सदस्य हैं। जबकि नील आर्मस्ट्रांग चांद की सतह पर कदम रखने वाले पहले अंतरिक्ष यात्री थे। एल्ड्रिन 19 मिनट बाद उनके पीछे गए थे। पूर्व अंतरिक्ष यात्री 1971 में नासा से सेवानिवृत्त हुए थे। उन्होंने 1998 में चालक दल के अंतरिक्ष अन्वेषण के विस्तार को बढ़ावा देने के लिए एक गैर-लाभकारी संगठन शेयरस्पेस फाउंडेशन की स्थापना की थी।

ये भी पढ़ें : अमानवीय ! ससुरालवालों ने शख्स के प्राइवेट पार्ट में डाला स्टील का गिलास, एक्स-रे की तस्वीर आई सामने