कुशीनगर के दुदही CHC में नवजात बच्चे का शव नोचता मिला कुत्ता, फोटो Viral

कुशीनगर के दुदही CHC में नवजात बच्चे का शव नोचता मिला कुत्ता, फोटो Viral

कुशीनगर। यूपी के कुशीनगर जिले में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) दुदही एक बार फिर चर्चा में आ गया है। दरअसल अस्पताल में नवजात के शव को कुत्तों द्वारा नोच खाए जाने का दिल-दहला देने वाला मामला सामने आया है। इस घटना का एक फोटो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस मामले में CMO ने नवजात के शव को अस्पताल के बाहर बताया है। 

वहीं, अब DM रमेश रंजन ने न्यायिक SDM पडरौना विकास कुमार को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। बता दें  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दुदही में बीती 5 नवंबर को प्रसव कक्ष से मांस का टुकड़ा लेकर एक कुत्ते के भागने की बात सामने आई थी। CMO ने सीएचसी के सीसीटीवी कैमरों की जांच की, जिसमें कुत्ता मांस का टुकड़ा लेकर भागते दिखाई दिया था। इसके बाद कुछ कार्रवाई हुई फिर मामला शांत हो गया। 

वहीं, अब बीते शनिवार की सुबह 9 बजे एक और इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई। जिसमें दुदही सीएचसी परिसर में कुत्ता  एक नवजात के शव नोंचकर खा रहा था। जिसकी जानकारी होने पर स्वास्थ्य कर्मियों ने सफाईकर्मियों की मदद से नवजात के शव को दफनाया। लेकिन इस दौरान किसी ने चोरी छिपे फोटो क्लिक कर लिया और कुछ ही देर में फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

इसकी जानकारी किसी ने डीएम रमेश रंजन को दी। मामला सामने आने पर उन्होंने तत्काल एसडीएम (न्यायिक) पडरौना विकास कुमार को जांच का आदेश दिया। एसडीएम ने संबंधित लोगों से बात करके पुष्टि की। इसके बाद उन्होंने सीएचसी में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज तलब की है।

CHC प्रभारी ने कही ये बात
इस मामले में जानकारी देते हुए CHC प्रभारी डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि शुक्रवार की रात से शनिवार की सुबह तक 2 प्रसव हुए थे। दोनों बच्चे सुरक्षित हैं। कुछ लोगों ने बाहर से बच्चे का शव लेकर आते देखा था। CHC ने कहा कि CCTV कैमरों की फुटेज देखी जा रही है और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि शव कहां से आया था?

यह भी पढ़ें:-Breaking News: स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस को बताया दकियानूसी, बोले- लगना चाहिए Bain  

ताजा समाचार

UP IPS Transfer: लोकसभा चुनाव के बीच यूपी में चार आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, देखें सूची...
Kanpur News: नशे में युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा...पुलिसकर्मियों से की अभ्रदता, देखने वाली की जुटी भीड़
IPL 2024 : मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड ने कहा- जसप्रीत बुमराह को आराम देने का कोई इरादा नहीं  
Fatehpur News: आचार संहिता की जमकर उड़ी धज्जियां...बार बालाओं का रात भर हुआ डांस, सेाशल मीडिया पर Video वायरल
CM योगी का रामगोपाल यादव पर पलटवार, कहा-आस्था का सम्मान नहीं करती है SP, ये हैं आतंकवाद के समर्थक 
बरेली: पुल और सड़क के लिए आश्वासन देते रहे नेताजी...ग्रामीणों का चुनाव बहिष्कार