सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा: मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को किया गया जागरुक

सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा: मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को किया गया जागरुक

लखनऊ। सड़क सुरक्षा माह के तहत नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर आज लखनऊ के लॉ मार्टिनियर ब्वॉयज स्कूल में सड़क सुरक्षा मानव श्रृंखला और सड़क सुरक्षा शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सड़क सुरक्षा माह 23 जनवरी से लेकर 4 फरवरी तक पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा। 

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय क्षेत्र मंत्री सुरेश खन्ना, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी और बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह मौजूद रहे। इसके अलावा आयोजन में परिवहन विभाग, माध्यमिक शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग,लोक निर्माण विभाग समेत कई विभागों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। 

कार्यक्रम में मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा माह के तहत मानव श्रृंखला बनाई गई। वहीं सड़क सुरक्षा को लेकर ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए सड़क सुरक्षा शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देना चाहूंगा कि उन्होंने सड़क सुरक्षा माह 23 जनवरी से 4 फरवरी तक करने का निर्णय लिया। 

वहीं उन्होंने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को भी कार्यक्रम आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि सबसे ज्यादा मृत्यु सड़क दुर्घटना में होती है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश के सभी विद्यालयों में एक समय ठीक 11 बजे मानव श्रृंखला को आयोजित करके सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता पैदा की गई और सबको सड़क सुरक्षा को लेकर शपथ दिलाई का कार्यक्रम किया गया। 

इसका उद्देश्य केवल सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए किया गया। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उठाए गए इस कदम से सड़क दुर्घटना में होने वाली मृत्यु दरों में कमी होगी। इसके साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी से सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक नियमों के पालन करने की अपील की।

यह भी पढ़ें:-SC ने CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ याचिका खारिज की, जानें पूरा मामला