मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख पांडे को मेरी गिरफ्तारी का ‘लक्ष्य’ दिया गया था: फडणवीस

मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख पांडे को मेरी गिरफ्तारी का ‘लक्ष्य’ दिया गया था: फडणवीस

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख संजय पांडे को उन्हें गिरफ्तार करने का ‘‘लक्ष्य’’ दिया गया था, लेकिन पुलिस अधिकारी इसमें सफल नहीं हो सके, क्योंकि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- सिक्किम में मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में एसकेएम, एसडीएफ कार्यकर्ताओं की झड़प 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता फडणवीस ने एक क्षेत्रीय समाचार चैनल द्वारा यहां आयोजित एक समारोह में कहा, ‘‘महाविकास आघाडी सरकार (एमवीए) ने तत्कालीन मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे को मुझे जेल में डालने का लक्ष्य दिया था। एमवीए सरकार ने मुझे फंसाने या किसी भी तरह (मेरे ऊपर) कुछ आपराधिक आरोप लगाने के आदेश दिए थे।’’

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों के बागी हो जाने के कारण पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार ढह गई थी। इसके बाद शिंदे ने मुख्यमंत्री और फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली। फडणवीस ने कहा, ‘‘यह सच्चाई है और अब आप किसी भी पुलिस अधिकारी से पूछ सकते हैं। वे भी इसके बारे में बताएंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मैंने ऐसा कोई काम नहीं किया है, जिससे वे मुझे जेल में बंद कर पाते और इसलिए वे नाकाम रहे।’’ फडणवीस ने कहा कि उनकी शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे ने मेरे फोन कॉल का जवाब देना पूरी तरह से बंद कर दिया। अगर वह (राज्य में 2019 के चुनावों के बाद भाजपा के साथ) गठबंधन नहीं करना चाहते थे, तो उन्हें मुझसे ऐसा कहना चाहिए था।’’ एमवीए सरकार के गिरने के तुरंत बाद पांडे को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज कर्मचारियों के फोन कथित तौर पर अवैध तरीके से टैप करने से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल जमानत पर रिहा हैं।

यह भी पढ़ें- इस साल एयरो इंडिया सबसे बड़ा एयरशो होगा : बोम्मई 

ताजा समाचार

एटा: मेडिकल कॉलेज में पहली बार हुई नाक की सर्जरी, सड़क दुर्घटना में टूट चुकी थी नेजल बोन
श्रावस्ती: राप्ती नदी में डूब कर चचेरे भाई-बहन की मौत, रिवारीजनों का रो-रो कर बुरा हाल
पीलीभीत: पैरामिलिट्री फोर्स के हवाले रहेंगे अतिसंवेदनशील बूथ, 24 घंटे चालू रहेगा कंट्रोल रूम का नंबर
लखीमपुर खीरी: तेज आंधी में चलती बाइक पर पेड़ की डाल गिरी, पति की मौत...पत्नी और साली घायल
हल्द्वानी: प्रोफेसर को पॉक्सो एक्ट में फंसाया, छात्रा व विवेचक पर कोर्ट की सख्त टिप्पणी
अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर रोडवेज की टक्कर से पलटी बोलेरो, सीए समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत