खटीमाः हमलावार बाघ की दस्तक से सुरई रेंज से सटे गांवों में दहशत

खटीमाः हमलावार बाघ की दस्तक से सुरई रेंज से सटे गांवों में दहशत

खटीमा, अमृत विचार। उप प्रभाग के सुरई वन रेंज में बाघ के हमले में युवक की मौत के बाद आस पास के गांवों में दहशत का माहौल है। घटना के दूसरे दिन वन कर्मी ग्रामीणों को सजग करने में जुटे रहे। 

इधर, पुलिस ने मृतक युवक का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया। सुरई रेंजर राजेंद्र मनराल ने बताया कि मुआवजे की प्रक्रिया जारी है। परिजनों को जल्द मुआवजा प्रदान कर दिया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से सुरई रेंज के जंगल में अंदर जाने से बचने की सलाह दी।

बता दें कि शनिवार की दोपहर सुरई रेंज में तीन साथियों के साथ घर के छप्पर के लिए घास लेने गए हल्दी निवासी केवल सिंह (35) को बाघ ने मार दिया था। बाघ को भगाने के लिए वन कर्मियों को कई राउंड फायर करने पड़े थे। इधर, रविवार को नागरिक अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में मृतक केवल सिंह के शव का पोस्टमार्टम किया गया। इस दौरान शोकाकुल परिजनों का जमावड़ा लगा रहा। 

मृतक के चाचा गुरुप्रीत सिंह ने बताया कि केवल सिंह शनिवार की सुबह गूजरबस्ती के शम्मा, करीम के साथ छप्पर के लिए घास लेने गया था। बाघ ने बायां हाथ व दायां कान को भी निवाला बनाया। वह चार भाईयों में सबसे छोटा था। उसका परिवार खेती बाड़ी करता है। इधर, घटना के बाद से रेंज से सटे गांवों में दहशत व्याप्त है। 

रेंजर मनराल ने बताया कि रेंज के उक्त क्षेत्र में वन कर्मी निरंतर गश्त कर बाघ पर निगाह रखे हैं। रेंज से सटे गांवों के ग्रामीणों को वन कर्मी निरंतर सर्तक करने में जुटे हैं और ग्रामीणों से जंगल में जाने से बचने की सलाह दी जा रही है। बताया कि मुआवजे के लिए प्रक्रिया जारी है। इस मामले में चार लाख रुपए के मुआवजे का प्रावधान है, जल्द से जल्द मुआवजा दिलाने का प्रयास जारी है।