रुद्रपुरः नौकरियों का झांसा देकर लाखों की ठगी का दूसरा आरोपी भी  गिरफ्तार

रुद्रपुरः नौकरियों का झांसा देकर लाखों की ठगी का दूसरा आरोपी भी  गिरफ्तार

रुद्रपुर, अमृत विचार। सीएम के गृह क्षेत्र होने का फायदा उठाकर लोगों को सरकारी एवं अर्द्धसरकारी नौकरियों का झांसा देकर लाखों की ठगी में शामिल एक ओर आरोपी को खटीमा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया कि पकड़ा गया आरोपी जेल जा चुके मास्टमाइंड का गुर्गा है और युवाओं को नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर अपने मास्टरमाइंड गुरु से मिलवाता था। साथ ही फर्जी नियुक्ति पत्र देकर भ्रमित करता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

रविवार को सीओ कार्यालय में खुलासा करते एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि 18 जनवरी को खटीमा पुलिस द्वारा ग्राम खेतलसंडा थाना खटीमा के सुरेश चंद्र ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि वहीं के रहने वाले मनोज रावत उर्फ बॉबी द्वारा शासन में अच्छी पकड़ होने का हवाला देते हुए सरकारी नौकरी दिलाने की बात कही थी। उसने अपने मास्टरमाइंड गुरु अजय साहनी से मुलाकात भी करवाई। 

आरोप था कि लाखों की रकम देने के बाद उसे फर्जी नियुक्ति पत्र दिया गया। जब नियुक्ति नहीं मिली। मामले को गंभीरता से लेते हुए खटीमा पुलिस ने पहले रिपोर्ट दर्ज की और अजय साहनी की तालाश में जुट गई। जिसकी गिरफ्तारी की भनक लगते ही मनोज रावत भूमिगत हो गया। 

शनिवार को खबर मिली कि फरार आरोपी मनोज किच्छा के आदित्य चौक के आसपास देखा गया है। जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए खटीमा पुलिस ने मनोज रावत को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से कुछ फर्जी नियुक्ति पत्र के अलावा फर्जी मुहर, 2.20 लाख रुपये भी बरामद हुए। 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह बेरोजगारों को अजय साहनी के रुतबे की कहानी सुनाकर जाल में फंसाता था और रकम की डील करने के बाद उसे फर्जी नियुक्ति पत्र देता था। 

एसएसपी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच जारी रखेगी और पड़ताल में किसी और का नाम भी सामने आया। तो उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानीः लालडांठ रोड पर अज्ञात शव मिलने से सनसनी - Amrit Vichar