गरमपानी: चार दिन से अंधेरे में डूबा है बेतालघाट ब्लॉक का जाख गांव

ट्रांसफार्मर फुंकने से बिजली उपकरण बने शोपीस, लोग परेशान 

गरमपानी: चार दिन से अंधेरे में डूबा है बेतालघाट ब्लॉक का जाख गांव

गरमपानी , अमृत विचार। बेतालघाट ब्लॉक के जाख गांव में चार दिन से बिजली गुल है। ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आने से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। उरेडा़ के अवर अभियंता के अनुसार ट्रांसफार्मर को दुरुस्त करने का कार्य शुरू किया गया है। जल्द आपूर्ति सुचारू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

बेतालघाट ब्लॉक के सुदूर जाख गांव बीते चार दिनों से अंधेरे में डूबा हुआ है। बिजली आपूर्ति ठप होने से सौ से ज्यादा उपभोक्ताओं को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गांव में उरेडा़ विभाग विद्युत आपूर्ति की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। रामगाढ़ जल बिजली परियोजना में पिछले दो वर्षों से आपूर्ति ठप होने से यूपीसीएल के जरिए गांव में बाईपास आपूर्ति की जा रही है। चार दिन पूर्व गांव के समीप लगे ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आने से आपूर्ति ठप हो चुकी है। व्यवस्था दुरुस्त ना करने से ग्रामीणों में गहरी नाराजगी है।

स्थानीय इंदर साह, दीप उपाध्याय, सुरेंद्र सिंह, गोविंद सिंह आदि ने आरोप लगाया है कि कड़ाके की ठंड में तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद आपूर्ति सुचारू नहीं की जा रही। ग्रामीणों ने तत्काल विद्युत आपूर्ति दुरुस्त करने की पुरजोर मांग उठाई है। इधर उरेडा़ विभाग के अवर अभियंता एसआर गौतम के अनुसार ट्रांसफार्मर को दुरुस्त करने का कार्य शुरू किया गया है। जल्द गांव में आपूर्ति सुचारू की जाएगी।

यह भी पढ़ें: रामनगरः 33 किलो गांजे के साथ 25 हजार का इनामी गिरफ्तार