अखिलेश ने BJP पर साधा निशाना, कहा- संविदाकर्मियों की होली को बदरंग कर रही है भाजपा सरकार

अखिलेश ने BJP पर साधा निशाना, कहा- संविदाकर्मियों की होली को बदरंग कर रही है भाजपा सरकार

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि महीनों से वेतन का भुगतान नहीं करके सरकार संविदाकर्मियों की होली को बदरंग करने पर तुली है। अखिलेश यादव ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि हजारों संविदा कर्मियों को कई-कई महीनों से वेतन नहीं दिया जा रहा है। 

केन्द्रीय गृह मंत्री ने और हाल में मुख्यमंत्री ने भी होली-दीवाली पर उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त में एक-एक गैस सिलेण्डर देने का वादा किया था। अभी तक तो गैस सिलेण्डर बंटे नहीं। जो सरकार होली जैसे बड़े त्योहार पर भी अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दे सके उसे सत्ता में बने रहने का क्या अधिकार है। एक रंगी सोच वाले भाजपाइयों को बहुरंगी पर्व कैसे सहन होगा।

उन्होंने कहा कि कन्नौज जिला भाजपा सरकार की आंखों में किरकिरी बन गया है। यहां तमाम विकास योजनाएं ठप्प हो गई हैं और भाजपा सरकार लगभग 10 हजार संविदा कर्मियों के घरों पर अंधेरा करने पर उतारू है। यहां संविदा कर्मियों को कई-कई महीनों से वेतन नहीं मिला है। स्वास्थ्य महकमे में कार्यरत संविदा कर्मियों को पिछले छह माह से वेतन नहीं मिला है।

बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में मिड-डे-मील बनाने वाले रसोइयों को गत तीन माह से वेतन नहीं मिला। उन्हें मात्र दो हजार रुपये मासिक मिलता है वह भी समय से नहीं दिया जा रहा है। इसी तरह नगर पालिका और नगर पंचायतों में काम करने वाले सफाईकर्मी भी समय से वेतन न मिलने से परेशान हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि कन्नौज में पावर सबस्टेशनों में कार्यरत बिजली कर्मचारियों को मानदेय नहीं मिला है। मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्स से भर्ती 350 कर्मचारियों को छह माह से वेतन के लिए भटकाया जा रहा है। भाजपा सरकार ने नौजवानों को रोजगार के नाम पर सिर्फ धोखा दिया है।

स्थाई रोजगार तो दूर की बात है अस्थायी व्यवस्था में भी उन्हें समय से वेतन अथवा मानदेय नहीं मिल रहा है। मैलानी की नगर पंचायत में आउटसोर्स से भर्ती कर्मचारियों को दो माह से वेतन नहीं मिला तो एक युवक वहां विरोध में पानी की टंकी पर चढ़ गया। भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से प्रदेश कराह रहा है। हर तरफ जनता में आक्रोश व्याप्त है।

यह भी पढ़ें:-कानपुर: इरफान सोलंकी समेत पांच पर आगजनी के आरोप तय, सुनवाई की अगली तारीख 10 मार्च