कानपुर: इरफान सोलंकी समेत पांच पर आगजनी के आरोप तय, सुनवाई की अगली तारीख 10 मार्च

कानपुर: इरफान सोलंकी समेत पांच पर आगजनी के आरोप तय, सुनवाई की अगली तारीख 10 मार्च

कानपुर, अमृत विचार। सीसामऊ से चार बार के विधायक इरफान सोलंकी और उनके सहयोगियों की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। सोमवार को विधायक समेत पांच पर सेशन कोर्ट में सुनवाई के बाद एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी ने आरोप तय कर दिए हैं। अब अगली तारीख से मुकदमे की सुनवाई शुरू होगी। सपा विधायक पर आरोप तय होने के बाद अब हर तारीख पर मुकदमे की सुनवाई सेशन कोर्ट में शुरू होगी। 

आगजनी मामले के बाद से विधायक पर आठ नए मामले दर्ज किए गए थे। सुरक्षा कारणों से विधायक को महराजंगज जेल से सेशन कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका। होली पर पर्याप्त सुरक्षा बल न मिलने के चलते महराजगंज पुलिस विधायक को कोर्ट में नहीं पेश कर सकी। इरफान के वकील गौरव दीक्षित ने बताया कि जज ने इसको लेकर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और दोबारा किसी भी डेट पर तलबी होने पर ऐसा न करने की हिदायत दी। 

आगजनी मामले में कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 10 मार्च की तारीख दी है। जाजमऊ के डिफेंस कालोनी निवासी नजीर फातिमा के प्लॉट पर आगजनी करने के मामले में विधायक के साथ उनके भाई रिजवान सोलंकी, हिस्ट्रीशीटर शौकत अली पहलवान को भी आरोपी बनाया गया है। चार मार्च को शौकत अली ने आरोप मुक्ति के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, जिस पर सोमवार को सेशन कोर्ट ने अपील को खारिज कर दिया। आगजनी के इस मामले में आईपीसी 147, 436/149, 506, 327/149, 427/149, 386/149,504,120 बी में आरोप तय किए गए हैं। 

चार आरोपी कोर्ट में किए गए पेश आगजनी के मामले में कोर्ट ने सपा विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान सोलंकी, हिस्ट्रीशीटर शौकत अली पहलवान, इसराइल आटे वाला, मोहम्मद शरीफ पर आरोप तय किए। आगजनी मामले में आरोपी बनाए गए बाकी चारों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। कानपुर जिला जेल में बंद विधायक के भाई रिजवान सोलंकी को भी लोअर कोर्ट में पेश किया गया। रिमांड अतिरिक्त समय पर भी एमपीएमएलए की लोअर कोर्ट में सुनवाई की जाएगी।

चार दिन पहले महराजगंज जेल से पेशी में आए थे इरफान 
अभी चार दिन पहले ही महराजगंज जेल से सपा विधायक इरफान सोलंकी कड़ी सुरक्षा के बीच अन्य आरोपियों के साथ सेशन कोर्ट में पेश किए गए थे। पेशी पर जाते समय इरफान ने हर बार की तरह शायरी अंदाज में लोगों को अभिवादन करते हुए ऊपर वाला है... उसकी लाठी में आवाज नहीं होती है, कहकर तंज प्रशासन पर तंज कसा था।

यह भी पढ़ें:-रामभक्तों के लिए खुशखबरी! अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की झलकियां आई सामने, देखें Video

ताजा समाचार

छत्तीसगढ़: चुनावी राजनीति से दूर रहने के बाद एक बार फिर रायगढ़ से किस्मत आजमा रहा है, रायगढ़ का राजपरिवार
अयोध्या: शहर का पहला केस, 11 घंटे में बना ट्रांसफार्मर का उड़ा फेस, पूरी रात गर्मी से बिलबिलाई 11 हजार की आबादी
बहराइच: ईंट से कूचकर ग्रामीण की हत्या: SP ने घटना स्थल का किया निरीक्षण, नहर में मिला शव
मुरादाबाद : तुम्हारे पिता के दोस्त हैं...बच्चे से जबरन मंगवाई कोल्ड ड्रिंक, लॉकर तोड़कर 70 हजार रुपये लूटे...अब चोरी में दर्ज हुआ मुकदमा
हरदोई: गर्भवती ने फंदा लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस
Bareilly News: बरेली पहुंचे अमित शाह, कहा- भारत जोड़ो यात्रा का समापन 4 जून को ‘कांग्रेस ढूंढो यात्रा’ से होगा