Kanpur में जाम की समस्या को देखते हुए पुलिस ने बनाई योजना, महिला थाने से डीएवी तिराहे तक वन वे

कानपुर में जाम की समस्या को देखते हुए पुलिस ने योजना बनाई।

Kanpur में जाम की समस्या को देखते हुए पुलिस ने बनाई योजना, महिला थाने से डीएवी तिराहे तक वन वे

कानपुर में जाम की समस्या को देखते हुए पुलिस ने योजना बनाई। महिला थाने से डीएवी तिराहे तक वन वे कर दिया गया।

कानपुर, अमृत विचार। शहर के प्रमुख मार्गों पर जाम की समस्या आम बात हो गई है। शहरवासी इसमें घंटों फंसकर आए दिन परेशान होते है। जाम की समस्या से निजात दिलाने के लाए यातायात पुलिस ने मार्च के शुरूआत से हो गई है। बड़ा चौराहे से चेतना चौराहे होते हुए गया मसाला तक पहले ही वन-वे कर दिया गया है। 
 
यह प्रयास सफल होने के बाद वीआईपी रोड पर गोरा कब्रिस्तान के सामने महिला थाना से लेकर डीएवी तिराहा के पास तक वन-वे लागू किया गया है। इससे यहां लगने वाले जाम को नियंत्रित किया जा सकेगा। आमजन और अधिवक्ताओं की ट्रैफिक से संबंधित समस्या कुछ कम हो जाएगी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक ग्रीन पार्क की तरफ से आने वाले यातायात को डीएवी तिराहा से आगे से बाएं मुड़ कर गोरा कब्रिस्तान के पीछे से होते हुए महिला थाने के सामने वीआईपी रोड में आना होगा, जबकि सरसैया घाट से आने वाला ट्रैफिक पहले की तरह सीधा ग्रीन पार्क की ओर जा सकेगा।
 
डीएवी तिराहा से महिला थाना तक वन-वे लागू किया जा रहा है। यातायात विभाग ने सभी लोग इस वन-वे का पालन करने और यातायात पुलिस का सहयोग करते हुए सुगम और सुव्यवस्थित यातायात संचालन में योगदान देने की अपील की है।  यातायात पुलिस की इस पहल की अधिवक्ताओं और जनता ने सराहना की। अगर यातायात पुलिस की यह पहल सफल होती है तो इसको गोविंद नगर, बर्रा, नौबस्ता व कल्यापुर आदि क्षेत्रों में भी लागू किया जा सकता है। 
 

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी

 
पुलिस नगर निगम और जिला प्रशासन के साथ मिलकर यातायात प्रबंधन कर रही है। इस कार्य में कई जगह अतिक्रमण और अवैध कब्जे आ रहे हैं। इसको हटाने के लिए टीम मुस्तैद कर दी गई है। नगर निगम समेत अन्य विभागों को ऐसे स्थलों को चिह्नत करने की जिम्मेदारी दे दी गई है। उनकी रिपोर्ट के बाद कार्रवाई होती है। पिछले दिनों बड़े चौराहे यसे कचहरी की ओर जाने वाली सड़क पर कब्जे हटाए गए थे।