Afghanistan: पत्रकारों के पुरस्कार समारोह में विस्फोट, एक की मौत, पांच घायल

बम विस्फोट

Afghanistan: पत्रकारों के पुरस्कार समारोह में विस्फोट, एक की मौत, पांच घायल

जलालाबाद (अफगानिस्तान)। अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ शहर में पत्रकारों के लिए शनिवार को आयोजित एक पुरस्कार समारोह के दौरान हुए बम विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच घायल हो गए।

बल्ख पुलिस के लिए तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने बताया कि बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ के ताबियान फरहांग केंद्र में पूर्वाह्न 11 बजे पुरस्कार समारोह के लिए पत्रकार एकत्र हुए थे, तभी यह विस्फोट हो गया।

इससे दो दिन पहले मजार-ए-शरीफ में बम धमाके में एक प्रांतीय गवर्नर सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी और चार घायल हो गए थे। शनिवार को हुए हादसे में जान गंवाने वाले व्यक्ति की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन पांच घायलों में पत्रकार शामिल हैं।

इनमें ‘आर्याना न्यूज’ टेलीविजन चैनल का रिपोर्टर नजीब फरयाद शामिल है। फरयाद ने कहा कि उसे महसूस हुआ कि जैसे उसकी पीठ में कोई चीज आकर लगी। इसके बाद एक जोरदार आवाज हुई और वह जमीन पर गिर गया।

इस हमले की अभी किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़ा क्षेत्रीय संगठन ‘इस्लामिक स्टेट इन खुरासान प्रोविंस’ तालिबान का अहम प्रतिद्वंद्वी है। तालिबान ने अगस्त 2021 में अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा किया था, जिसके बाद से इस संगठन के हमले बढ़े हैं। इन अधिकतर हमलों में तालिबानी गश्ती दलों और अफगानिस्तान के शिया अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाया गया है। 

ये भी पढ़ें:- सऊदी अरब के साथ संबंध बहाल होने से क्षेत्रीय स्थिरता और सुरक्षा में होगा सुधार: Iran

ताजा समाचार

Fatehpur News: प्रेमिका के साथ मिलकर पति ने पत्नी को किया मारने का प्रयास...एएसपी के आदेश पर पुलिस ने दर्ज की FIR
संभल : चुनाव ड्यूटी के साथ मां का फर्ज भी निभा रहीं महिला कार्मिक
रामपुर : पंचायत में गए ग्रामीण को लाठी-डंडों से पीटकर किया घायल, चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज
Farrukhabad: रोडवेज बस स्टेशन प्रभारी को डग्गामार बस में बंधक बनाकर जमकर पीटा, चालक ने बाइक सवार दो रौंदा, पढ़ें- पूरा मामला
राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर सड़कों पर निकले समर्थक, रथ पर सवार राजनाथ का हो रहा स्वागत
अफगानिस्तान के दस लाख शरणार्थी पाकिस्तान में, अब निर्वासन की आशंका के मद्देनजर छिपकर रह रहे