हल्द्वानी: साल में 75 फीसदी बजट ही खर्च कर सका नगर निगम

वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए निगम को 123 करोड़ रुपये का बजट हुआ था आवंटित 

हल्द्वानी: साल में 75 फीसदी बजट ही खर्च कर सका नगर निगम

25 फीसदी धनराशि अब भी नगर निगम के पास बची है शेष

हल्द्वानी, अमृत विचार। नगर निगम के वित्तीय वर्ष 2022-23 के अतंर्गत शहर में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 123 करोड़ रुपये बजट आवंटित हुआ था।

लेकिन बजट की 75 फीसदी धनराशि ही नगर निगम ने शहर के विकास कार्यों में लगाई है। 25 फीसदी धनराशि अब भी शेष है। निगम ने शहरी विकास कार्यों के तहत पथ प्रकाश, भवन निर्माण, अन्य निर्मण कार्यों और जल संस्थान के लिए अभी तक 92.25 करोड़ रुपये का बजट खर्च किया जा चुका है।  

नगर निगम का मौजूदा वित्तीय वर्ष का बजट 31 मार्च के बाद समाप्त हो जाएगा। लेकिन अभी तक विकास कार्यों के लिए निगम ने 75 फीसदी ही बजट खर्च कर पाया है। शहर के अंतर्गत होने वाले विकास कार्यों के तहत पथ प्रकाश व्यवस्था के लिए 5 करोड़ रुपये, निर्माण विभाग शहर के निर्माण कार्यों के लिए 50 करोड़ रुपये, रैन बसेरों के लिए 10 लाख रुपये, प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 4 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। वहीं अन्य कार्यों के लिए अभी निगम की ओर से टेंडर प्रक्रिया प्रस्तावित है। जिसे आगे आने वाले समय में शहर के विकास कार्यों में खर्च किया जाएगा। 

इधर नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि निगम का 25 फीसदी बजट अभी शेष बचा हुआ है। अभी कई कार्यों के लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है। जल्द प्रक्रिया पूरी होते ही बचा हुई धनराशि भी निर्माण कार्यों में खर्च कर ली जाएगी।