रुद्रपुर: सुपर मार्केट एवं राम मनोहर लोहिया मार्केट के मंजर को देखकर हैरान दिखे लोग

दो दिन पहले दिखा सब कुछ ठीक ठाक शुक्रवार को दिखा मलबा ही मलबा

रुद्रपुर: सुपर मार्केट एवं राम मनोहर लोहिया मार्केट के मंजर को देखकर हैरान दिखे लोग

मलबे को देख दुकानदार बोले-उनके लिए काला दिवस है आज

रुद्रपुर, अमृत विचार। जिस सुपर मार्केट एवं राममनोहर लोहिया बाजार पर फड़ और दुकानें लगाकर पूर्वजों द्वारा रोजगार के साधन खोजे गए थे। आज उसी स्थान पर प्रशासन ने जेसीबी चलाकर खौफनाक मंजर में तब्दील कर दिया।

जिसे देखकर उधर से गुजरने वाला हर कोई हैरान था तो वहीं, पूर्वजों का रोजगार संभालने वाले दुकानदार दुखी दिखे। जिसको लेकर दुकानदारों ने शुक्रवार को काला दिवस बताया। बताते चलें कि पिछले 40 से 50 वर्षों पहले पाकिस्तान बंटवारे के बाद पंजाबी समाज के लोगों ने अपनी जीविका चलाने के लिए रामपुर-हल्द्वानी हाईवे पर छोटी सी दुकान लगाकर रोजगार शुरू किया था।

मगर उनके पूर्वजों ने यह नहीं सोचा था कि जिस स्थान पर बैठकर उन्होंने परिवार को चलाया और उसके बेटे इस रोजगार को चलाकर अपनी आजीविका को चलाएंगे। एक दिन ऐसा आएगा कि जी-20 के नाम पर प्रशासन कड़ी मेहनत के बाद बनाई गई दुकानें को पलक झपकते ही ध्वस्त कर देगा।

17 मार्च से पहले किसी ने यह नहीं सोचा था कि जो दुकानें पिछले कुछ दिनों पहले गुलजार दिखती थी व शनिवार को मलबे में बदल जाएगी। ऐसे ही कार्रवाई के बाद दुकानों की जगह मलबे का ढेर देखकर हर कोई हैरान रह गए।

वहीं दुकानदारों ने इस दिन को काला दिवस की संज्ञा देते हुए पूर्वजों द्वारा बनाए गए रोजगार स्थल को महज अब याददाश्त तक ही सीमित रह कर सोच सकता है। दुकानदारों का कहना कि अब उनके पूर्वजों की यादें ही अवशेष बची हैं।  

 

ताजा समाचार