हल्द्वानीः राहुल गांधी को मिली देश की एकता और अखंडता पर बात करने की सजा- यशपाल आर्य

हल्द्वानीः राहुल गांधी को मिली देश की एकता और अखंडता पर बात करने की सजा- यशपाल आर्य

हल्द्वानी, अमृत विचार। राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म करने के विरोध में और भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री मोदी की बुद्धि शुद्धि को लेकर तिकोनिया स्थित बुद्ध पार्क में जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में एकदिवसीय सत्याग्रह किया गया। 

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि राहुल गांधी को सदन में बोलने से रोका गया और जब सरकार उनकी आवाज को दबा नहीं पाई तो उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई। कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में देश की एकता और अखंडता की बात की। 
राहुल गांधी ने सदन में अडाणी मुद्दे को उठाया, जिस पर सरकार असहज हो गई। उन्होंने कहा किसानों की फसल बेमौसम बारिश से खराब हो गई है लेकिन सरकार सुध नहीं ले रही है। यशपाल आर्य ने कहा कि देश को धर्म और जाति के आधार पर बांटा जा रहा है।

विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने के निर्णय पर मजिस्ट्रीयल जांच तक नहीं हुई है, उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को उच्चतम न्यायालय से न्याय मिलेगा और उनकी सदस्यता वापस मिलेगी।

सत्याग्रह में वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार प्रतिशोध की भावना से हमले कर रही है, यही कारण है कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द की गई है। इसका कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है। कहा सदन में विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है, अडाणी, अंबानी को सरकार जिस तरह से नियम कानूनों को ताक में रख कर लाभ पहुंचा रहीं है वह सरासर लोकतंत्र के नियमों का उल्लंघन है। 

सभी ने एकसुर में कहा कि राहुल गांधी जिस तरह बेरोजगारी, महंगाई, कानून व्यवस्था आदि ज्वलंत मुद्दों को सदन में उठा रहे थे, सरकार चाहती है कि ये मुद्दे सदन में न उठाए जाएं। कहा कि षड्यंत्र के तहत राहुल गांधी की सदस्यता को खत्म किया गया है, इस तरह के षड्यंत्रों से कांग्रेस पार्टी डरने वाली नहीं है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष राहुल छिमवाल, पीसीसी सदस्य सतीश नैनवाल, संजीव आर्या, महेश शर्मा, हरेंद्र बोरा, प्रकाश पांडे, हरीश मेहता, हेमंत बगडवाल, भागीरथी बिष्ट, मंजू सांगुड़ी, खष्टी बिष्ट आदि ने भी विचार रखे।

इस दौरान सत्याग्रह कार्यक्रम में खजान पांडे, मनोज शर्मा, भोला दत्त भट्ट, केदार पलड़िया, ललित जोशी, गुरदीप सिंह, अनुपम कबड़वाल, देशबंधु रावत, दीपक चनोतीया, संजय बिष्ट, तारा नेगी, जगमोहन बगडवाल , इंद्रपाल आर्या, नरेश अग्रवाल, डीके डालाकोटी, हरीश बिष्ट, मीमांशा आर्या, मनोज गोस्वामी, विशाल भोजक, संदीप भैसोड़ा, सतनाम सिंह, दीप पाठक, सुहैल सिद्दीकी , नीमा भट्ट, रवि जोशी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

यह भी पढ़ें- गदरपुरः G20 पोस्टर मामला- कांग्रेस नगर अध्यक्ष समेत 10 पर रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार