गदरपुरः G20 पोस्टर मामला- कांग्रेस नगर अध्यक्ष समेत 10 पर रिपोर्ट दर्ज

गदरपुरः G20 पोस्टर मामला- कांग्रेस नगर अध्यक्ष समेत 10 पर रिपोर्ट दर्ज

गदरपुर, अमृत विचार। जी-20 समिट के सरकारी पोस्टर पर कालिख पोतने के मामले में पुलिस ने खंड विकास अधिकारी की तहरीर पर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष समेत 2 लोगों पर नामजद जबकि 8 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गदरपुर की राजनीति जहां गरमा गई है। वहीं, चेयरमैन व सभासद पर के दावेदारों में हड़कंप की स्थिति है।

गौरतलब है कि शनिवार शाम विकास खंड गदरपुर की चाहरदीवारी में बाहर की ओर सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, उत्तराखंड द्वारा जनहित में जारी सरकारी प्रचार सामग्री/पोस्टरों में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के चित्रों पर कालिख पोते जाने का मामला सामने आया था, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 

आरोप है कि यह कृत्य कांग्रेस नेताओं की अगुवाई में कुछ लोगों ने किया। वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस के नगर अध्यक्ष सिद्धार्थ भुसरी व कांग्रेस नेता मोहनीश चौधरी उर्फ मन्नू चौधरी भी इस दौरान पोस्टर पर कालिख पोतते दिखाई दे रहे हैं जबकि वहां मौजूद लोगों में कुछ चुनिंदा लोग वह हैं, जो निकाय चुनाव में चेयरमैन एवं सभासद पद की दावेदारी की तैयारियों को लेकर राजनैतिक रोटियां सेंकने गए थे। 

सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया  

भाजपा नेताओं ने शनिवार देर शाम थानाध्यक्ष राजेश पांडे को तहरीर सौंपकर कार्रवाई की मांग की थी, जबकि पुलिस ने देर रात खंड विकास अधिकारी शेखर जोशी की तहरीर पर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष सिद्धार्थ भुसरी व कांग्रेस नेता मोहनीश चौधरी उर्फ मन्नू चौधरी के खिलाफ नामजद एवं कांग्रेस नेताओं सहित 7-8 अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। शेखर जोशी का कहना था कि उत्तराखंड सरकार द्वारा जनहित मे जारी किये गए पोस्टरों पर कालिख पोतकर सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है।

यह भी पढ़ें- किच्छाः श्रमिक की लुधियाना में मौत, साथियों में आक्रोश