अमृतपाल की गिरफ्तारी को आत्मसमर्पण दर्शाने की शर्त वाली खबर झूठी: पुलिस

अमृतपाल की गिरफ्तारी को आत्मसमर्पण दर्शाने की शर्त वाली खबर झूठी: पुलिस

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की गिरफ्तारी को आत्मसमर्पण दर्शाने की शर्त वाली खबरों को आज फेक न्यूज़ यानी झूठी करार दिया। पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पुलिस ने ट्वीट में लोगों से अपील की कि खबरों को साझा करने से पहले तथ्य जान लें। सभी से फेक न्यूज़ न फैलाने की अपील की गयी है।

यह भी पढ़ें- राहुल के खिलाफ द्रुत गति से हो रही प्रतिशोध की कार्रवाई: मल्लिकार्जुन खड़गे

“यह समाचार तथ्यात्मक रूप से गलत है“ के कैप्शन के साथ एक टीवी चैनल और उसकी वेबसाइट पर आई खबर के स्क्रीनशॉट साझा किये हैं, जिसके अनुसार अमृतपाल ने अपनी गिरफ्तारी को आत्मसमर्पण करार देने समेत तीन शर्तें (दो अन्य शर्तें पंजाब के किसी जेल में ही रखने और हिरासत में यातना न देने के बारे में थीं) रखी थीं।

स्क्रीन शॉट पर पुलिस ने ‘फेक न्यूज़‘ का ठप्पा लगाया है। उल्लेखनीय है कि 18 मार्च से फरार अमृतपाल के ‘आत्मसमर्पण‘ करने की अफवाहें बुधवार को दिन भर उड़ती रहीं और शाम को अमृतपाल का एक वीडियो संदेश सामने आया जिसमें उसने अपने खिलाफ ‘निर्दोष‘ नौजवानों को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब सरकार पर बरसते हुए श्री अकाल तख्त के जत्थेदार से आग्रह किया कि वह सरकार की कठोर कार्रवाई के खिलाफ आंदोलन छेड़ें।

उसने कहा कि उसे किसी पुलिस कार्रवाई की गिरफ्तारी का डर नहीं है लेकिन सरकार की तरफ से निर्दोष सिखों पर क्रूरता का सवाल है और सिखों को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। उसने यह भी कहा कि वह पूरी तरह से ठीक है और ‘चढ़दी कलां’ में है और वाहेगुरू की आसीस से वह पुलिस के चंगुल में फंसने से बच गया।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री ने ‘The Elephant Whisperers’ की टीम से की मुलाकात, ऑस्कर विजेता फिल्म की सराहना की