राहुल के खिलाफ द्रुत गति से हो रही प्रतिशोध की कार्रवाई: मल्लिकार्जुन खड़गे

राहुल के खिलाफ द्रुत गति से हो रही प्रतिशोध की कार्रवाई: मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत सरकार कांग्रेसी नेता राहुल गांधी के खिलाफ प्रतिशोध की भावना से और जल्दबाजी में कदम उठा रही है लेकिन कांग्रेस इसका मुकाबला करेगी। खड़गे ने कहा कि गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करना जल्दबाजी में और बदले की भावना से उठाया गया कदम है और कांग्रेस इस मुद्दे पर कानूनी तरीके से कदम उठा रही है। 

उन्होंने कहा कि एक अन्य सांसद की सदस्यता खत्म करने का सरकार ने कदम उठाया लेकिन यह कदम गलत था और उच्च न्यायालय ने भी इसके खिलाफ फैसला दिया था लेकिन मामला उच्चतम न्यायालय में पहुंचा तो लोकसभा अध्यक्ष ने शीर्ष न्यायालय में सुनवाई से पहले ही उनकी सदस्यता को बहाल कर दिया है। 

गौरतलब है की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सांसद मोहम्मद फैजल की सदस्यता लोकसभा सचिवालय ने जनवरी में हत्या के एक मामले में उन्हें 10 साल की सजा मिलने की बात खत्म कर दी थी जिससे उच्च न्यायालय ने गलत बताया। उच्चतम न्यायालय में मामले की सुनवाई होती उससे पहले ही उनकी सदस्यता बहाल कर दी गई। 

कांग्रेस नेता ने कहा , आप कल्पना कर सकते हैं कि राहुल गांधी के खिलाफ किस तरह से प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई की जा रही है। हम इसका सामना करेंगे और हमारी कानूनी टीम इस पर काम कर रही है। गांधी के मुद्दे पर गुमराह करने संबंधी गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर उन्होंने कहा ,  मैं उनके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता। गृह मंत्री हमेशा गुमराह करते हैं। वे हमेशा झूठ बोलते हैं। गांधी को अयोग्य घोषित करने के मामले में द्रुत गति से काम किया गया। मुझे लगता है देश में और कहीं भी पहले कभी ऐसा नहीं हुआ।

ये भी पढे़ं- राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के कढ़ते मामलों को लेकर आपात बैठक