राजस्थान लोकसेवा आयोग केरल की तर्ज पर ऑनलाइन परीक्षाएं करेगा आयोजित 

राजस्थान लोकसेवा आयोग केरल की तर्ज पर ऑनलाइन परीक्षाएं करेगा आयोजित 

अजमे। राजस्थान लोकसेवा आयोग केरल की तर्ज पर आने वाले समय में ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित करेगा ताकि पेपर लीक जैसे झंझटों से मुक्ति मिले। आयोग ने भर्ती परीक्षाओं को लीक प्रूफ बनाने के प्रयास शुरु कर दिए है। राज्य सरकार की अनुशंसा पर अजमेर विकास प्राधिकरण ने आयोग को अजमेर-जयपुर हाईवे स्थित घूघरा में दस हजार वर्ग मीटर जमीन का निशुल्क आवंटन किया है। इस जमीन पर आयोग परीक्षा केंद्र, गोपनीय शाखा आदि विकसित करेगा। 

पुष्ट जानकारी के मुताबिक पेपर लीक रोकने के लिए सरकार की पहल पर आयोग को जमीन का आवंटन किया गया है जहां ऑनलाइन परीक्षाएं कराकर पेपर लीक जैसे मामलों से मुक्ति मिलेगी। आयोग प्रारंभ में कम परीक्षार्थियों वाली परीक्षाओं को ही आयोजित करेगा और धीरे धीरे इसका विस्तार करेगा।

पुष्ट जानकारी के मुताबिक आयोग के वरिष्ठ सदस्य जसवंत सिंह राठी ने केरल लोकसेवा आयोग के ऑनलाइन परीक्षा सेट अप का जायजा लिया है जिसमें पूरा परीक्षा संचालन एक छत के नीचे संचालित किया जा रहा है। अजमेर लोकसेवा आयोग भी इस व्यवस्था को अपनाकर भविष्य में परीक्षाएं आयोजित करेगा जिससे समय की बचत के साथ साथ सफलतापूर्वक परीक्षा संचालन तो होगा ही परिणाम भी जल्दी आ सकेंगे।

ये भी पढ़ें : Covid-19 Updates : भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,095 नए मामले सामने आए