रुद्रपुर: जेई से हाथापाई प्रकरण में लामबंद हुए विद्युत अधिकारी-कर्मचारी

आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

रुद्रपुर: जेई से हाथापाई प्रकरण में लामबंद हुए विद्युत अधिकारी-कर्मचारी

रुद्रपुर, अमृत विचार। विगत दिनों गांव रामनगर में छापामारी को गई विद्युत विभाग की टीम में शामिल अवर अभियंता से हाथापाई व बंधक बनाने की कोशिश सहित कार्मिकों से अभद्रता का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

जिसको लेकर विद्युत अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति का गठन कर डीजीएम कार्यालय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कर्मचारियों ने रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने आगाह किया कि यदि जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो टूल डाउन सहित आंदोलन किया जाएगा। वहीं मौके कोतवाल विक्रम राठौर ने मौके पर आकर समझाने का प्रयास किया, मगर विद्युत कर्मी नहीं माने।

शनिवार को धरना प्रदर्शन के दौरान समिति के कर्मचारियों का कहना था कि 24 मार्च को अवर अभियंता पारुल कुमार के नेतृत्व में विद्युत एवं राजस्व विभाग की टीम गांव रामनगर में छापामार कार्रवाई करने गयी थी। इस दौरान वहीं के रहने वाले सौरभ शर्मा और गौरव शर्मा के मकान का कनेक्शन काटने के बाद भी विद्युत लाइन चालू थी।

आरोपियों द्वारा चोरी से बिजली चलाते हुए पाया गया। पकड़े जाने पर पहले दोनों भाईयों ने अवर अभियंता पारुल के साथ हाथापाई शुरू कर दी और जबरन अगवा कर बंधक बनाने का प्रयास किया। कई दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से अधिकारी व कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है।

वहीं सूचना मिलने पर कोतवाल विक्रम राठौर ने कर्मचारियों से वार्ता की और जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। मगर कर्मचारियों ने गिरफ्तारी नहीं होने तक आंदोलन जारी रखने का आह्वान किया। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष नरेश बुडाकोटी, मंत्री प्रवीण कुमार, एसई शेखर चंद्र त्रिपाठी, ईई विजय कुमार सकारिया, केके पंत, अंशुल मदान, विवेक उपाध्याय, संजय चौहान, फरमान हैदर जैदी, प्रकाश शाह, डीसी गुरुरानी, एमएन उप्रेती, पारुल कुमार, बीसी उप्रेती, विद्यासागर पाठक, सुरेश पाल आदि मौजूद रहे।