Uttarakhand: सीएम धामी बोले- अवैध अतिक्रमण खुद ही हटा लें अन्यथा सरकार सख्ती से हटाएगी

Uttarakhand: सीएम धामी बोले- अवैध अतिक्रमण खुद ही हटा लें अन्यथा सरकार सख्ती से हटाएगी

देहरादून, अमृत विचार। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि अवैध अतिक्रमण जहां भी होगा उसे हम सख्ती से हटाएंगे। हमने सभी को कहा है कि ऐसी जगहों से खुद ही हटा लें अन्यथा सरकार हटाएगी। UCC (Uniform Civil Code) पर काफी काम हो गया है और हमारी कमेटी उस पर अंतिम मसौदे को तैयार करने के लिए आगे बढ़ रही है। इस पर कार्य अगले 2-3 महीनों में पूरा हो जाएगा।  

वित्त पोषण के तहत विशेष सहायता का किया अनुरोध

बता दें कि सीएम धामी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से नई दिल्ली में भेंट कर उनसे सौंग बांध पेयजल परियोजना हेतु 1774 करोड़ रुपये की धनराशि का वित्त पोषण भारत सरकार के पूंजीगत व्यय के अन्तर्गत कराने हेतु विशेष सहायता का अनुरोध भी किया।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बुके भेट करते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी। 

लगभग 10 लाख आबादी की पेयजल समस्या का होगा समाधान

उन्होंने कहा कि इस प्रस्तावित परियोजना की कुल लागत 2021 करोड़ रुपये है जिसके बनने से देहरादून और आस-पास की लगभग 10 लाख आबादी की पेयजल समस्या का समाधान हो सकेगा। केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा अन्य सभी विषयों पर भी सकारात्मक आश्वासन दिए जाने हेतु हार्दिक धन्यवाद भी किया।

रेल सेवा शुरू करने का किया अनुरोध

सीएम धामी ने नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट कर प्रदेश में संचालित विभिन्न रेल परियोजनाओं हेतु उनका आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उन्होंने रेलमंत्री से टनकपुर-देहरादून के मध्य जनशताब्दी रेल सेवा, दिल्ली-रामनगर के मध्य शताब्दी सेवा, रामनगर-हरिद्वार-देहरादून सीधी रेल सेवा संचालित किए जाने व देहरादून से सहारनपुर के लिए मोहण्ड होते हुए टनल आधारित रेल लाइन परियोजना का परीक्षण किए जाने का आग्रह किया।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट कर करते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी। 

केंद्रीय मंत्री से पूर्णागिरी मेले हेतु देश के विभिन्न स्थानों से श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत रेल सेवा का संचालन करने एवं किच्छा-खटीमा नई रेल लाइन परियोजना की सम्पूर्ण लागत केंद्र सरकार द्वारा वहन किए जाने का अनुरोध किया।