पीलीभीत: तीन बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई एफआईआर, दुष्कर्म पीड़िता फिर पहुंची एसपी दरबार 

पीड़िता पहले भी दे चुकी प्रार्थना पत्र अब तक नहीं हो सकी कार्रवाई

पीलीभीत: तीन बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई एफआईआर, दुष्कर्म पीड़िता फिर पहुंची एसपी दरबार 

पीलीभीत, अमृत विचार: शादी का झांसा देकर दुष्कर्म और फिर कुछ पुलिसकर्मियों से सांठगांठ कर गर्भपात कराने के आरोपों से जुड़े गंभीर मामले में तीन बार एसपी दफ्तर के चक्कर लगाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई।  आहत पीड़िता मंगलवार को चौथी बार वहां पहुंची और दुखड़ा सुनाया। इसके बाद अब कार्रवाई की आस जगी है।  मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: ग्लूकोज में ऐसी दवा मिलाई की हो गई युवक की मौत, जानें पूरा मामला 

सुनगढ़ी थाना क्षेत्र की रहने वाली अनुसूचित जाति की 17 वर्षीय किशोरी ने मंगलवार को एसपी कार्यालय में पेश हुई। उसका कहना था कि  वह इससे पहले भी तीन बार शिकायत पत्र दे चुकी है।  उसने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले उसका संपर्क सोशल साइट्स फेसबुक पर बरखेड़ा क्षेत्र के प्रतापपुर गांव के एक युवक से हो गया। मोबाइल नंबर का आदान प्रदान होने के बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी।

मीठी बातें कर युवक ने किशोरी को फंसा लिया। आरोपी की दुकान पीड़िता के गांव में ही थी। ऐसे में वह मुलाकात करने को पीड़िता को वहीं पर बुला लिया करता। 10 जनवरी 2022 को दोपहर 12 बजे बुलाकर आरोपी ने मेकअप का कुछ सामान दिया। रात को नौ बजे एक स्कूल में जरूरी बात करने के लिए बुलाया। आरोप है कि मिठाई में नशीला पदार्थ देकर दुष्कर्म किया।

जब कुछ होश आने पर इसका विरोध किया तो आरोपी ने बताया कि उसने पीड़िता का दुष्कर्म करते वक्त अश्लील वीडियो बना लिया है। किसी से शिकायत करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दे डाली। उसके बाद वीडियो वायरल करने का डर दिखाकर कई बार जबरन दुष्कर्म किया। करीब दो माह पूर्व पता चला कि पीड़िता गर्भवती है। इसके बाद मामला शांत रखने के लिए शादी का झांसा दे दिया।

पीड़िता डर और इज्जत की खातिर सब सहती रही। 20 दिन पहले मां के कई बार पूछने के बाद पीड़िता ने पूरी बात बताई। सुनगढ़ी थाने में मां के साथ जाकर शिकायत की तो थाने से असम पुलिस चौकी भेज दिया। एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई। दूसरे दिन जब पुलिस चौकी पर गए तो आरोपी पक्ष को भी बुलाया गया। पीड़िता, उसकी मां और नानी के जबरन सादे स्टांप पर हस्ताक्षर करा लिए।

आरोप है कि एक पुलिसकर्मी ने आरोपी से मंगवाकर एक दवा का पैकेट दिया और गोली खिला दी। जिससे गर्भपात हो गया। चौकी पर खिलाई गई गर्भपात की दवा का पैकेट अभी भी पीड़िता के पास है। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस ने कई बार शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं की। पीड़िता के अधिवक्ता ने बताया कि इस मामले में मंगलवार को लड़की को एसपी के सामने पेश किया गया था। जिसके बाद एफआईआर के आदेश कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - आखिर क्यों पीलीभीत शहर के लोगों को दिन भर होना पड़ा परेशान?, जानिए पूरा मामला 

ताजा समाचार

Bareilly News: 25 दुकानों के नाम परिवर्तन पॉलिसी में बदलाव का मामला पहुंचा कोर्ट, अब 22 मई को होगी सुनवाई
Bareilly News: कुतुबखाना पुल के नीचे अवैध कब्जे हटाकर वेंडिंग जोन विकसित करने का खाका तैयार
16 मई का इतिहास: आज ही के दिन अमेरिकी वैज्ञानिक क्लोन किए इंसानी भ्रूण से स्टेम सेल निकालने में हुए थे सफल, जानें प्रमुख घटनाएं
लखीमपुर-खीरी: प्रधानमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, रिपोर्ट दर्ज
इंदौर में भीषण सड़क हादसा, एसयूवी सवार आठ लोगों की मौत
चार धाम यात्रा पर गए मध्य प्रदेश के तीन श्रद्धालुओं की मौत, सीएम यादव ने की सहायता राशि की घोषणा