पीलीभीत: ग्लूकोज में ऐसी दवा मिलाई की हो गई युवक की मौत, जानें पूरा मामला 

पीलीभीत: ग्लूकोज में ऐसी दवा मिलाई की हो गई युवक की मौत, जानें पूरा मामला 

पीलीभीत, अमृत विचार: झोलाछाप के गलत इलाज ने एक और जान ले ली। कमजोरी की शिकायत पर दवा लेने गए किसान को झोलाछाप ने ग्लूकोज की बोतल चढ़ाई और कुछ इंजेक्शन लगाए। उसके कुछ  देर में ही हालत और बिगड़ गई। फिर चंद घंटे बाद ही किसान ने दम तोड़ दिया।  परिवार वालों ने इसे लेकर हंगामा किया। गलत इलाज से मौत होने का आरोप लगाया।  न्यूरिया पुलिस शव पोस्टमार्टम को भेज छानबीन में जुट गई है।

 न्यूरिया थाना क्षेत्र के ग्राम चिरैंदापुर के निवासी सुखलाल का 26 वर्षीय पुत्र राजू खेती कर परिवार का भरण पोषण करता था।  पिछले कुछ दिन से उसकी तबियत खराब चल रही थी।  सोमवार को कमजोरी अधिक लगने लगी। इस पर वह गांव के ही एक झोलाछाप को दिखाने चला गया। झोलाछाप ने कुछ इंजेक्शन मिलाकर उसके ग्लूकोज की बोतल चढ़ाई और घर भेज दिया। घर पहुंचते ही चंद मिनट बाद राजू को बेचैनी होने लगी और तबियत पहले से भी अधिक बिगड़ गई।

 वह दोबारा झोलाछाप के पास पहुंचा और दिक्कत बताई। बताते हैं कि इस दौरान झोलाछाप ने कैप्सूल और गोली खिला दीं। उन्हें खाने के बाद भी किसान को आराम नहीं मिला।  दरे शाम हालत बिगड़ने पर परिवार वाले उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 युवक की मौत के बाद परिवार वालों ने झोलाछाप के गलत इलाज से मौत होने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।  मंगलवार सुबह न्यूरिया पुलिस ने मामले की जानकारी जुटाई।  उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  
एक ग्रामीण की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है।  झोलाछाप के गलत इलाज से मौत होने का आरोप लगाया गया है। मौत की वजह जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।  इसकी रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। मामले की पड़ताल कराई जा रही है। - उदयवीर सिंह, एसओ न्यूरिया 

ये भी पढ़ें - आखिर क्यों पीलीभीत शहर के लोगों को दिन भर होना पड़ा परेशान?, जानिए पूरा मामला