अशोका फोम फैक्ट्री अग्नीकांड: धमाके के समय फैक्ट्री में थे 40 गैस सिलेंडर

अशोका फोम फैक्ट्री अग्नीकांड: धमाके के समय फैक्ट्री में थे 40 गैस सिलेंडर

बरेली, अमृत विचार। अशोका फोम फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग के दौरान 43 किलो क्षमता वाले 40 गैस सिलेंडर रखे थे। इस वजह से ही जब जांच टीम मौके पर पहुंची तो फैक्ट्री प्रबंधन ने सिलेंडर बैंक दिखाने में आनाकानी की। मगर अधिकारियों की सख्ती के बाद सच सामने आ गया। अब इस मामले में कार्रवाई की तैयारी है।

11 मई की शाम फरीदपुर के गांव मेगीनगला में नेशनल हाइवे स्थित अशोका फोम फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लग गई थी। इस हादसे में सरकड़ा के राकेश, हाजीपुर हरपुर के अरविंद मिश्रा, फरीदपुर के मोहल्ला फर्रखपुर के अनूप कुमार और मोहल्ला परा के अखिलेश शुक्ला की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं, कई कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गए थे। 

इस मामले में अरविंद मिश्रा के भाई प्रमोद मिश्रा ने फैक्ट्री के डायरेक्टर अशोक गोयल, नीरज गोयल और मैनेजर अजय सक्सेना के अलावा चार-पांच अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। साथ ही शासन स्तर से जांच शुरू हुई थी। इस जांच के दौरान सामने आया है कि फैक्ट्री में काम के लिए एक सिलेंडर बैंक बनाया गया है। हादसे के वक्त 43 किलो क्षमता के 40 सिलेंडर उसमें रखे थे। अलग रखा एक सिलेंडर फट गया। अगर यह सिलेंडर बैंक चपेट में आ जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

ये भी पढे़ं- बरेली: संयुक्त मोर्चा एनपीएस के विरोध में 21 को निकालेगा मशाल जुलूस