रामनगर: प्रदेश में डीएलएड की परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न, छब्बीस हजार से अधिक परीक्षार्थी हुए शामिल          

रामनगर: प्रदेश में डीएलएड की परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न, छब्बीस हजार से अधिक परीक्षार्थी हुए शामिल           

रामनगर, अमृत विचार। उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा संचालित द्वीवार्षिक डीएलएड की प्रवेश परीक्षा प्रदेश में शान्तिपूर्वक सम्पन्न हो गयी। राज्य के 13 जनपदों के 29 शहरो में कुल 120 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

परिषद की सचिव डॉ नीता तिवारी ने बताया कि डीएलएड की परीक्षा के लिए इस बार 30,751 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिनमें से 26584 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 4167 अनुपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि इस बार कुल 86.45प्रतिशत परीक्षार्थी उपस्थित रहे।

हरिद्वार केंद्र में 4065, देहरादून में 4989,उत्तरकाशी में 1705, टेहरी गढ़वाल से 596, पौड़ी से 1755, चमोली से 1230, रुद्रपयाग से 779, पिथौरागढ़ में 1700, चम्पावत में 1542, अल्मोड़ा में 1609,बागेश्वर में 898, नैनीताल में 3739 और उधमसिंह नगर से 1977 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल रहे। उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ नीता तिवारी ने बताया कि जनपद स्तर पर मुख्य शिक्षा अधिकारियों के द्वारा इस परीक्षा हेतु मुख्य नियंत्रक अधिकारी के रूप में कार्य करते हुये परीक्षा का सफलतापूर्वक संपादन किया गया।

परीक्षा को सफल एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पादित कराने के लिये प्रत्येक परीक्षा शहर के लिये एक विभागीय अधिकारी को नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया गया था। परिषद् द्वारा प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर एक-एक पर्यवेक्षक की तैनाती की गयी थीं, जो पूरे समय परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित रहे।

ताजा समाचार

पीलीभीत: नरमुंड की शिनाख्त को बरेली के दंपति का नाखून, बाल और ब्लड का लिया सैंपल, मुरादाबाद लैब में होगी DNA जांच
Loksabha election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को स्कूल, कारखाने रहेंगे बंद 
Farrukhabad: डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल के वाटर कूलर खराब; भीषण गर्मी में ठंडे पानी को तरस रहे मरीज व तीमारदार
संभल : मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देकर दक्ष बनायें मास्टर ट्रेनर्स, डीएम दिए निर्देश
बलिया में भीषण सड़क हादसा, पेड़ से टकराकर पलटी कार-चार लोगों की मौत
Unnao: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ पहुंच कर आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज