Rudrapur News :रुद्रपुर की बढ़ती आबादी को देखकर अतिरिक्त बजट की मांग

Rudrapur News :रुद्रपुर की बढ़ती आबादी को देखकर अतिरिक्त बजट की मांग

रुद्रपुर, अमृत विचार। मेयर रामपाल सिंह ने वित्त एवं शहरी विकास मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल से यमुना कॉलोनी देहरादून स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने रुद्रपुर शहर के विकास व जन समस्याओं के निराकरण के लिए चर्चा की। मुलाकात के दौरान मेयर रामपाल सिंह ने नगर निगम रुद्रपुर की ओर से कराए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। 

साथ ही रुद्रपुर शहर की लगातार बढ़ रही आबादी को देखते हुए विकास के लिए अतिरिक्त बजट देने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि परिसीमन के बाद रुद्रपुर नगर निगम के वार्डों की संख्या 20 से बढ़कर 40 हो गई थी, जिसके बाद कई संसाधनों को बढ़ाने की आवश्यकता पिछले कई वर्षों से महसूस की जा रही। 

नगर निगम का क्षेत्रफल तो बढ़ चुका है, लेकिन संसाधन अभी भी बहुत कम हैं जिसके चलते नगर निगम को व्यवस्थाओं के सुचारू रूप से संचालन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। उन्होंने बताया कि नगर निगम के पास पर्यावरण मित्रों के साथ-साथ अन्य कर्मचारियों का भी अभाव है जिसके चलते सफाई व्यवस्था भी सुचारू रूप से संचालित नहीं हो पा रही। 

व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन के लिए नगर निगम में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने एवं कई अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए बजट जारी करने की मांग की। वहीं कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल ने मेयर को उठाई गई समस्याओं पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें- Rudrapur News : फाइव स्टार होटल के सुरक्षा गार्ड ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, मोबाइल रिकॉर्डिंग में बताया आत्महत्या का राज

ताजा समाचार

oksabha election 2024: राधिका खेड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, बोलीं- लड़की हूं और लड़ सकती हूं
Kanpur Dehat Murder: नाली के विवाद में अधेड़ की फावड़ा मारकर हत्या...वारदात को अंजाम देकर हमलावर मौके से फरार
Kanpur: इनरोलमेंट की फीस जमा करने के लिए छात्र-छात्राओं ने मांगी मोहलत; इस तारीख तक मिला है समय...
शाहजहांपुर: वाटर पार्क के निर्माण में जुटे थे मजदूर, लकड़ी की बल्ली छूते ही हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी, दहशत में आए मजदूर
काशीपुर: पिकअप ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, तीन युवक घायल
Lok Sabha Election: 2690 कार्मिकों को मिला प्रशिक्षण, गैरहाजिर रहे कार्मिकों को इस दिन मिलेगा प्रशिक्षण