जो बाइडेन के अर्थव्यवस्था को संभालने के तरीके से खुश नहीं हैं ज्यादातर अमेरिकी : Survey

जो बाइडेन के अर्थव्यवस्था को संभालने के तरीके से खुश नहीं हैं ज्यादातर अमेरिकी : Survey

वॉशिंगटन। राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा फिर से चुनाव प्रचार शुरू किए जाने के बीच अर्थव्यवस्था को संभालने की उनकी क्षमता पर देश के लोगों को अधिक भरोसा नहीं है। एक सर्वे में यह तथ्य सामने आया है। एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च के एक ताजा सर्वे में सिर्फ 33 प्रतिशत व्यस्क अमेरिकियों ने बाइडेन के अर्थव्यवस्था को संभालने के तरीके पर सहमति जताई।

 वहीं सिर्फ 24 प्रतिशत का मानना था कि देश की आर्थिक परिस्थितियों बेहतर स्थिति में हैं। बाइडेन पर अमेरिकियों की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय आई है जबकि अमेरिकी सरकार के ऋण चूक को लेकर चिंता बनी हुई है, मुद्रास्फीति ऊंचे स्तर पर है और आवास बाजार संकट में है। आव्रजन और हालिया गोलीबारी की घटनाओं जैसे मुद्दों पर भी बाइडेन के प्रदर्शन से सिर्फ 31 प्रतिशत अमेरिकी संतुष्ट हैं। वहीं 40 प्रतिशत लोगों का कहना है कि वे बाइडेन के अपना काम करने के तरीके से संतुष्ट हैं।

 जोई मॉस्क्वेडा (24) जो किसी राजनीतिक दल से संबंध नहीं रखतीं, ने कहा कि उनका परिवार अपना पहला घर खरीदने की तैयारी कर रहा है, लेकिन अब औसत आवास ऋण दर करीब 6.9 प्रतिशत है। ऐसे में घर का सपना फिलहाल पूरा करना संभव नहीं है। वेस्ट टेक्सास की एक महिला ने कहा कि बाइडेन ने अपने चुनाव प्रचार में एक भेदभावरहित आव्रजन नीति का वादा किया था, लेकिन वह इसपर खरे नहीं उतरे हैं। 

एलन, टेक्सास मॉल में इस महीने हुई गोलीबारी सहित देशभर में हाल में कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। इस महिला ने कहा कि बाइडेन और सांसदों को इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए अधिक बेहतर तरीके से काम करना चाहिए। डेमोक्रेट में भी सिर्फ आधे लोग बाइडेन की आव्रजन और हिंसक घटनाओं से निपटने के तरीके पर सहमत नजर आए।

ये भी पढ़ें:- पीएम मोदी ने ‘तिरुक्कुरल’ की टोक पिसिन भाषा में अनुवादित कृति का किया विमोचन