अयोध्या: मंदिर निर्माण से जुड़ी बैठकें अब नए ट्रस्ट कार्यालय में, स्थाई भवन का हुआ उद्घाटन

अयोध्या: मंदिर निर्माण से जुड़ी बैठकें अब नए ट्रस्ट कार्यालय में, स्थाई भवन का हुआ उद्घाटन

अयोध्या/अमृत विचार। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के स्थाई भवन का सोमवार को धर्मिक अनुष्ठान पूर्वक लोकार्पण किया गया। जहां पर आगामी राम मंदिर की कार्य योजनाएं तैयार की जाएंगी। ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा सपत्नी ने नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, महापौर महंत गिरीशपति त्रिपाठी सहित प्रमुख साधु संत और जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। 

cats0-115

ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्रा ने बताया कि इस भवन में 36 वीआईपी और वीवीआईपी कमरे हैं। इसके अलावा तीन बड़े मीटिंग हॉल और भोजनालय भी उपलब्ध है। श्रीराम अतिथि भवन का इस्तेमाल कई उद्देश्यों की पूर्ति के लिए किया जा सकेगा, जिसमें प्रमुख रूप से प्रत्येक माह होने वाली भवन निर्माण समिति की बैठक और सुरक्षा समिति की बैठक के लिए भी भवन का इस्तेमाल किया जाएगा। वीआईपी और वीवीआईपी मेहमानों के रुकने की भी सुविधा रहेगी। यह भवन परिसर से चंद कदम दूरी पर है।

प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी एसआईएस हायर किया 
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट लखनऊ की प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी एसआईएस को हायर किया है। इसके लिए पहले चरण में एजेंसी के साथ सुरक्षा गार्डों की तैनाती की गई है, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं। अभी वर्तमान में लगभग 50 गार्डों की तैनात किया जा रहा है आगे जितनी भी आवश्यकता होगी बढ़ती जाएगी।

ये भी पढ़ें -अयोध्या : आरोपी इंचार्ज प्रधानाध्यापक के शिक्षामित्र भाई पर एफआईआर