अयोध्या : आरोपी इंचार्ज प्रधानाध्यापक के शिक्षामित्र भाई पर एफआईआर

शिक्षा मित्र चचेरे भाई पर है बीएसए को धमकी देने का आरोप

अयोध्या : आरोपी इंचार्ज प्रधानाध्यापक के शिक्षामित्र भाई पर एफआईआर

अयोध्या, अमृत विचार। बीते 16 मई को बेसिक शिक्षा अधिकारी पर प्रताड़ना का आरोप लगाने के मामले में अब इंचार्ज प्रधानाध्यापक के शिक्षा मित्र चचेरे भाई भी बुरे फंस गए हैं। शिक्षामित्र पर सरकारी कार्य में बाधा डालने और बीएसए को धमकी देने का मामला कोतवाली नगर में दर्ज हुआ है। इंचार्ज प्रधानाध्यापक के विरुद्ध पहले से ही जांच चल रही थी अब शिक्षा मित्र के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू हो गई है।
  
बता दें कि बीते दिनों कंपोजिट विद्यालय तेंधा के इंचार्ज प्रधानाध्यापक विजय कुमार सिंह ने बीएसए पर कार्यालय बुला कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। आरोप था कि बीएसए की प्रताड़ना से उनकी तबीयत खराब हो गई और अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। जबकि बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय ने आरोपों से इंकार करते हुए बताया था कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक के विरुद्ध विभिन्न अनियमितता की जांच चल रही। इसी बीच बीएसए ने मिल्कीपुर के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षा मित्र इंचार्ज प्रधानाध्यापक के चचेरे भाई नरसिंह निवासी सराय धनेठी के खिलाफ धमकी और सरकारी कार्य में बाधा का केस दर्ज करा दिया। जिसके चलते इंचार्ज प्रधानाध्यापक और उनके शिक्षा मित्र चचेरे भाई बुरे फंस गए हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार इंचार्ज प्रधानाध्यापक पर तो कार्रवाई तय है ही वहीं शिक्षा मित्र पर भी संकट है। 

बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय ने सोमवार को बताया कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक के विरुद्ध जांच प्रक्रिया अंतिम चरण में है। वहीं शिक्षा मित्र के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई के तहत शिक्षा मित्र बर्खास्त भी किए जा सकते हैं यह जांच में आए तथ्यों पर निर्भर है।


ये भी पढ़ें -अतीक-अशरफ के मर्डर में लॉरेंस बिश्नोई कनेक्शन आया सामने, शूटर सनी ने किया बड़ा खुलासा