बरेली: 10 फीसदी बढ़ी आयुर्वेद की ओपीडी, सबसे अधिक त्वचा...डायरिया और बुखार के रोगी

एसआरएम राजकीय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन 400 से 500 मरीज पहुंच रहे

बरेली: 10 फीसदी बढ़ी आयुर्वेद की ओपीडी, सबसे अधिक त्वचा...डायरिया और बुखार के रोगी

बरेली, अमृत विचार। कोरोना की दस्तक के बाद आयुर्वेद की तरफ लोगों को रुझान बढ़ा है। एसआरएम राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज की ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। गर्मी का प्रकोप बढ़ते ही फरवरी की तुलना में वर्तमान में 10 फीसदी ओपीडी बढ़ी है। 

यहां ओपीडी में 20 डॉक्टर मरीजों को परामर्श दे रहे हैं। 400 से 500 तक मरीज रोजाना आ रहे हैं। सबसे अधिक मरीज डायरिया, बुखार और त्वचा संबंधी रोगों से ग्रसित मिल रहे हैं। गुरुवार को ओपीडी में 40 त्वचा, 110 बुखार और 124 मरीज डायरिया से ग्रसित मिले।

आयुष आपके द्वार के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में भी जा रहीं टीमें
आयुष विभाग ने करीब तीन साल पहले ‘आयुष आपके द्वार अभियान’ शुरू किया था, जो अभी जारी है। जिले में हर माह दो दिन कॉलेज की टीमें देहात क्षेत्र में शिविर लगाकर मरीजों को इलाज मुहैया करवा रही हैं। रोस्टर के हिसाब से टीमें सुबह गांवों में जाती हैं।

ओपीडी में आने वाले मरीजों को बेहतर इलाज दिया जा रहा है। 20 डॉक्टर ओपीडी में मरीज देख रहे हैं। प्रबंधन मरीजों को बेहतर इलाज देने के लिए प्रयासरत है। देहात क्षेत्र में भी टीमें लगातार शिविर लगाकर मरीजों को परामर्श दे रही हैं----डॉ. डीके मौर्या, प्राचार्य, एसआरएम राजकीय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज।

यह भी पढ़ें- बरेली: 10 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में रुहेलखंड डिपो का बाबू गिरफ्तार