प्रयागराज: महापौर को मंडलायुक्त ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

प्रयागराज: महापौर को मंडलायुक्त ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

प्रयागराज/अमृतविचार। निकाय चुनाव के बाद शुक्रवार को केपी ग्राउंड में भव्यता के साथ नवनिर्वाचित महापौर, पार्षदो, नगर पंचायत अध्यक्ष, चेयरमैन का शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या समेत सभी का पुष्प गुच्छ और अंगवस्त्र से स्वागत किया गया। नवनिर्वाचित महापौर उमेश चन्द्र गणेश केसरवानी को मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने नवनिर्वाचित महापौर गणेश केसरवानी को सत्ता हस्तांतरण के प्रतीक राजदंड (गदा) को उनके हांथो में सौंपा।

महापौर के शपथ ग्रहण के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नवनिर्वाचित महापौर को हर माह में एक दिन स्वयं सफाई अभियान चलाने और झाड़ू लगाने की शपथ दिलाई। वही भाजपा काशी प्रांत के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने नए महापौर को संगम के जल से भरे कलश को भेंट किया । जिसे हांथो में लेकर महापौर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वछता अभियान संकल्प को दोहराया और उनके अभियान को मुकाम देने की बात कही। 

महापौर पद की शपथ लेने के बाद गणेश केसरवानी ने निगम के नवनिर्वाचित सभी 100 पार्षदों को 10-10 की टीम बनाकर शपथ दिलाई। इसके अलावा प्रतापगढ़ और कौशांबी मे भी नगर पालिका और नगर पंचायतों के अध्यक्ष और सभासदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। समारोह में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा काशी प्रांत के अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी, केशरी देवी पटेल, विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी, गुरु प्रसाद मौर्य, वाचस्पति, पीयूष रंजन निषाद, सिद्धार्थनाथ सिंह, पूर्व विधायक नीलम करवरिया आदि मौजूद रहे।

बारिश से बिगड़ी कार्यक्रम स्थल की व्यवस्था
शपथ ग्रहण समारोह के एक दिन पहले हुई बारिश और आंधी ने कार्यक्रम स्थल की व्यवस्था को बिगाड़ दिया था, लेकिन नगर निगम के अधिकारियों ने किसी तरह से कार्यक्रम को निपटा दिया।  बारिश के चलते काफी अव्यवस्था पैदा हो गई थी। कीचड़ के ऊपर से दरी बिछाकर किसी तरह से काम चलाया गया।

चंदन के तिलक से किया गया स्वागत
केपी ग्राउंड में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्य गेट पर आने वाले आगन्तुक को चंदन का तिलक लगाकर स्वागत किया जा रहा था। समारोह में बड़ी संख्या में साधु-संत और संन्यासी भी पहुंचे थे। खराब मौसम और अव्यवस्था के बावजूद समारोह में भारी भीड़ जमा रही।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: गांव में पहुंचा तेंदुए का शावक, ग्रामीणों को दौड़ाया, वन विभाग की टीम ने जंगल की ओर खदेड़ा