पाकिस्तान में हमलावर ने सुरक्षा बल के काफिले को बनाया निशाना, 22 सुरक्षाकर्मी घायल

पाकिस्तान में हमलावर ने सुरक्षा बल के काफिले को बनाया निशाना, 22 सुरक्षाकर्मी घायल

डेरा इस्माइल खान। पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा के चेहकान इलाके में शनिवार को मोटरसाइकिल पर सवार एक आत्मघाती हमलावर ने सुरक्षा बल के काफिले को निशाना बनाया, जिसमें कम से कम 22 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने कहा, “सूचना के अनुसार उक्त विस्फोट एक आत्मघाती हमला था जिसमें मोटरसाइकिल पर सवार एक अज्ञात आत्मघाती हमलावर ने सुरक्षा बलों के काफिले के नजदीक पहुंचक कर खुद को उड़ा लिया। इस आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 22 सुरक्षा कर्मी घायल हो गए हैं।”

 सेना के मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। उन्होंने बताया कि काफिला दक्षिण वजीरिस्तान जिले के मिंजा इलाके की ओर जा रहा था, तभी उस पर हमला हुआ। आत्मघाती हमले के बाद इलाके की तुरंत घेराबंदी कर दी गई। अधिकारियों ने कहा, “घायल सुरक्षा कर्मियों को डेरा इस्माइल खान के संयुक्त सैन्य अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।”

 पुलिस सूत्रों के अनुसार काफिले पर वाना पेट्रोल पंप के पास हमला किया गया। उन्होंने कहा कि आत्मघाती हमलावर पीछे से आया और उसने काफिले में चौथे वाहन के पास पहुंचकर खुद को उड़ा लिया। ऐसी संभावना जतायी गयी है कि आत्मघाती हमलावर पेट्रोल पंप पर सुरक्षा बलों के काफिले का इंतजार कर रहा था, जो पेट्रोल पम्प हमले की जगह से करीब 400 मीटर दूरी पर था। हमले के तुरंत बाद जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) अब्दुल रऊफ बाबर कैसरानी के नेतृत्व में पुलिस की टीम सुरक्षा बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंची और इलाके में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। 

घायल सुरक्षाकर्मियों में हवलदार तनवीर, हवलदार जुल्फिकार, लांस नायक मुस्तफा, सिपाही हनीफ, सिपाही नवाज, नाइक लियाकत, लांस नायक फराज, नाइक शाहिद, सिपाही सिकंदर, मीर जाफर, अमीर असगर, नाइक अजहर, नाइक मूसा, सिपाही फिदा हुसैन शामिल हैं। सिपाही साहिब कमाल, सिपाही कामरान, सिपाही तंजीम, सिपाही आरिफ, बासित अली, सलीम, नाई वसीम और ड्राइवर सिपाही मुनीब है।

ये भी पढ़ें:- अफगानिस्तान के उत्तरी तालुकान शहर में विस्फोट, लोगों के हताहत होने की आशंका