बहराइच : अवैध संबंध के शक में देवतादीन की हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा 

बहराइच : अवैध संबंध के शक में देवतादीन की हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा 

बहराइच, अमृत विचार। जिले के कुशभौना गांव में 24 मई को सड़क के किनारे पड़े मिले युवक की मौत का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। युवक के अवैध संबंध के शक में गांव निवासी दूसरे व्यक्ति ने डंडे से पिटाई कर की थी। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक युवक के घायल होने के बाद उसका गला भी दबाया गया था। 

विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम कुशभौना गांव निवासी देवता दीन पुत्र राम दुलारे की 24 मई को सड़क के किनारे शव पड़ा मिला था। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सड़क हादसे में मौत की आशंका जताते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। रविवार को पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने देवता दीन के मौत का खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि युवक की मौत सड़क हादसे में नहीं बल्कि सिर में चोट लगने से हुई थी। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज कर विशेश्वरगंज पुलिस ने जांच शुरू की। प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार त्रिपाठी के साथ दो अन्य पुलिस टीमों ने गांव निवासी रमेश के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया। एसपी ने बताया कि रमेश कुमार पुत्र ननके अपनी पत्नी से अवैध संबंध की संख्या देवता दीन से जता रहा था। 24 मई को दोनों आमने-सामने हुए जिस पर रमेश ने देवतादीन की हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी रमेश कुमार पुत्र ननके को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

पिटाई के बाद दबाया गला
पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि रमेश ने पहले डंडे से ताबड़तोड़ कई बार देवतादीन के सिर पर किया। जीवित न बचे इसके लिए आरोपी ने उसका गला भी दबा दिया था। पोस्टमार्टम में भी चोट और गला दबाने की रिपोर्ट आई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी अवैध संबंध के शक में पहले से भी राजिश रख रहा था।

ये भी पढ़ें -प्रयागराज : गोवंश की मौत के बाद डीएम से मिलने पहुंची युवती, पुलिस से जमकर हुई नोकझोंक, CM योगी कर चुके हैं सम्मानित