प्रयागराज : गोवंश की मौत के बाद डीएम से मिलने पहुंची युवती, पुलिस से जमकर हुई नोकझोंक, CM योगी कर चुके हैं सम्मानित 

प्रयागराज : गोवंश की मौत के बाद डीएम से मिलने पहुंची युवती, पुलिस से जमकर हुई नोकझोंक, CM योगी कर चुके हैं सम्मानित 

प्रयागराज, अमृत विचार। रक्षा एनजीओ चलाने वाली एक युवती की पुलिस इंस्पेक्टर से डीएम कार्यालय के बाहर नोंकझोंक हो गयी गई। वाकया रविवार का है, जब युवती लापरवाही के चलते गोवंश की मौत के मामले में डीएम से मिलने पहुंची थी। इंस्पेक्टर ने युवती को वहां से जाने के लिए कहा, लेकिन युवती वही अपनी जिद पर अड़ी रही। 
      
दरअसल, युवती जारी बाजार में इलाज के अभाव में एक गोवंश की मौत से काफी आक्रोशित थी। वह जिलाधिकारी से मिलकर मामले की शिकायत करना चाहती थी। लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मी उसे वहां से जबरन हटाने का प्रयास कर रहे थे। वंशिका ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री समेत अन्य उच्चाधिकारियों से भी की है। युवती का आरोप है कि यदि सही समय पर गोवंश का ईलाज किया जाता तो उसकी मौत न होती और उसे बचाया जा सकता था। रविवार को युवती वंशिका कलेक्ट्रेट स्थित संगम सभागार में डीएम संजय कुमार खत्री से मिलने पहुंची हुई थी। वंशिका को पुलिस फोर्स ने घेर रखा था। वह रो रही थी, चिल्ला रही थी, लापरवाही में उस गोवंश (बैल) की तड़पकर मौत हो गई, उसका पोस्टमार्टम होना चाहिए। लेकिन उसकी परेशानी को सुनने के बजाय इंस्पेक्टर ने डीएम कार्यालय से वापस जाने के लिए कहा। वंशिका की मां भी चलने के लिए कहती रही, लेकिन वह जिद पर अड़ी हुई थी कि मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी की शिकायत डीएम से करके ही जाएगी। संचालिका वंशिका गुप्ता और पुलिस के बीच काफी देर तक बहस होता रहा। युवती जिलाधिकारी से मिलने की जिद पर वहीं बैठ गई। काफी संख्या में रहे पुलिस वाले उसे वहां से हटाने का प्रयास करते रहे। जिसके बाद युवती ने इसका जमकर हंगामा किया और विरोध किया। युवती और पुलिस के बीचबचस के बाद  हाथापाई की नौबत आ गई थी।

16 (24)

वंशिका को मुख्यमंत्री कर चुके है सम्मानित
दरअसल, वंशिका गुप्ता को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सम्मानित कर चुके हैं। वंशिका घायल जानवरों को उठाकर अपने घर लाती हैं। तीन मंजिले मकान में वह दो मंजिला सिर्फ इन्हीं घायल जानवरों के लिए बनाया हुआ है। उनके खाने से लेकर इलाज तक कराने की जिम्मेदारी खुद करती हैं। कलेक्ट्रेट में जिद पर अड़ी वंशिका को देख बगल में खड़ी महिला एसआई ने कहा“यहां इंसान की वैल्यू ही नहीं है और ये समाज सेवा करने आई हैं।”वंशिका का आरोप है कि समर पटेल ने नाम के कर्मचारी ने उसके साथ बतमीजी की और उसका मोबाइल छीनने का भी प्रयास किया।

ये भी पढ़ें -अयोध्या : श्याम शिला या मकराना मार्बल स्टोन से तराशी जाएगी श्रीराम की प्रतिमा